सात दिसम्बर को होगा शक्ति प्रदर्शन, पूर्वांचल में योगी-मोदी और वेस्ट यूपी में अखिलेश-जयंत करेंगे रैली

UP Vidhansabha Chunav 2022 : सात दिसम्बर को होगा शक्ति प्रदर्शन, पूर्वांचल में योगी-मोदी और वेस्ट यूपी में अखिलेश-जयंत करेंगे रैली

सात दिसम्बर को होगा शक्ति प्रदर्शन, पूर्वांचल में योगी-मोदी और वेस्ट यूपी में अखिलेश-जयंत करेंगे रैली

Google Image | विधानसभा चुनाव 2022

Uttar Pradesh : 2022 की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज जाएगा लेकिन उससे पहले सभी पार्टी रैली करके जनता को लुभाने में लगी हुई है। देश के प्रधानमंत्री भी मैदान में उतर चुके हैं। बड़े नेताओं का पूर्वांचल से लेकर पश्चिम तक जनसभाएं जारी है। आने वाले 7 दिसंबर को 7 दिसंबर को पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के चुनाव गढ़ गोरखपुर में रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव पश्चिमी यूपी के मेरठ में जयंत चौधरी के साथ रैली करेंगे। जनसभा में 7 दिसंबर को पूर्वांचल से लेकर पश्चिम तक दोनों बड़ी पार्टियों एक दूसरे के ऊपर निशाना साधते हुए नजर आएंगे।

राजनीति गलियारों में हलचल तेज
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी के बीच हुई मुलाकात के बाद संभावनाएं लगी जा रहा है कि 7 दिसंबर को मेरठ में होने वाली रैली में अखिलेश यादव भी शामिल होने पहुंच रहे हैं। पहले यह रैली दो नवंबर को दबथुआ में होनी थी लेकिन रैली को आगे बढ़ाकर 7 दिसंबर कर दिया गया है। समाजवादी पार्टी और रालोद के संयुक्त रैली होने के बाद राजनीति गलियारों में हलचल तेज हो गई है। जानकारी मिल रही है कि जयंत चौधरी और अखिलेश यादव के बीच सीट के बंटवारे को लेकर अंतिम मुहर लग गई है। राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि यदि इस रैली में अखिलेश यादव शामिल होते है तो इस रैली का नाम गठबंधन रैली दिया जा सकता है। जिसमें दोनों नेता और उनके कार्यकर्ता शामिल होंगे।

गोरखपुर को बड़ी सौगात मिलेगी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का एक बार फिर पूर्वांचल दौरे पर जा रहे हैं। जिसमें मुख्यमंत्री के गढ़ गोरखपुर को बड़ी सौगात मिलेगी।  इस दौरान वह गोरखपुर खाद कारखाना, एम्स गोरखपुर, ICMR के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में स्थापित 9 हाईटेक लैब्स का शुभारंभ करेंगे। हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड द्वारा निर्मित इस खाद कारखाने से प्रतिवर्ष 12.7 लाख मीट्रिक टन नीम कोटेड यूरिया का उत्पादन होगा। इतने बड़े पैमाने पर खाद उत्पादन से देश के सकल खाद आयात में भारी कमी आएगी तो आत्मनिर्भरता का दम भी दिखेगा।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.