घर से मिली थी 500 करोड़ की चरस, NIA ने लिया एक्शन 

मुजफ्फरनगर में रजी हैदर की संपत्ति सील : घर से मिली थी 500 करोड़ की चरस, NIA ने लिया एक्शन 

घर से मिली थी 500 करोड़ की चरस, NIA ने लिया एक्शन 

Tricity Today | रजी हैदर की संपत्ति सील

Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में मंगलवार को दिल्ली की एनआईए की टीम ने रजी हैदर की संपत्ति को सीज करने की कार्रवाई की है। एनआईए की टीम ने जैदी के मकान के बाहर संपत्ति का जब्त करने का बोर्ड लगा दिया। एनआईए की तीन सदस्य टीम मंगलवार दोपहर में शहर कोतवाली पुलिस टीम के साथ आरोपी के घर पर पहुंची। इसके बाद यह कार्रवाई की। हालांकि किसी ने इसका विरोध नहीं किया पर इस दौरान मोहल्ले के लोगों की वहां भीड़ जमा हो गई।

210 किलो हीरोइन बरामद
पुलिस के मुताबिक, 2022 में एनआइए की टीम ने हैदर जैदी को अटारी बार्ड से पकड़ा था। इसके बाद एनआइए की टीम ने हैदर जैदी के निशानदेही पर उसके घर खालापार में दबिश दी थी लेकिन घर से एनआइए की ड्रग्स नहीं मिली। एनआइए की टीम ने हैदर जैदी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने पड़ोसी के घर से 210 किलो हीरोइन बरामद दी थी, जो जिले की सबसे बड़ी बरामदगी बताई गई थी। जांच के दौरान पुलिस का पता चला कि वाल पेंटर हैदर कुछ ही सालों में दिल्ली जाकर करोड़पति बन गया था।

अमित शाह के सम्मेलन के बाद एक्शन
सोमवार को ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ‘ड्रग्स की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा’ पर आयोजित सम्मेलन में भावी पीढ़ी के बचाने के लिए ड्रग्स माफियाओं की कमरे तोड़ने का आह्वान किया था। इसी कड़ी में मंगलवार को दिल्ली से आई एनआइए की टीम ने नगर कोतवाली में आमद दर्ज कराई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.