कोरोना मुक्त होने की तरफ गौतमबुद्ध नगर, आज महज एक मरीज मिला, राज्य के 16 जनपदों में नहीं मिले मामले

UP Covid News: कोरोना मुक्त होने की तरफ गौतमबुद्ध नगर, आज महज एक मरीज मिला, राज्य के 16 जनपदों में नहीं मिले मामले

कोरोना मुक्त होने की तरफ गौतमबुद्ध नगर, आज महज एक मरीज मिला, राज्य के 16 जनपदों में नहीं मिले मामले

Tricity Today | 21 जनपदों में सिर्फ एक-एक मरीज मिले

गौतमबुद्ध नगर कोरोना मुक्त होने की तरफ तेजी से आगे बढ़ रहा है। जनपद में वायरस के नए मामले एक अंक में पहुंच गए हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या भी सिमट गई है। आज जारी रिपोर्ट के मुताबिक जनपद में संक्रमण के सिर्फ एक नए मरीज की पुष्टि हुई है। जबकि 9 मरीजों को पिछले 24 घंटे में ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया है। राहत की बात यह है कि आज भी संक्रमण की वजह से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। मृतकों की कुल संख्या 466 पर रुकी हुई है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामले लगभग खत्म हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक आज प्रदेश में वायरस 229 नए मामले मिले हैं। जबकि पिछले 24 घंटे में 32 लोगों की मौत हुई है।

गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी अधिकारी ने बताया कि जल्द ही जनपद कोरोना मुक्त हो जाएगा। नए मरीजों की संख्या अब एक अंक में आ गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। अब जनपद में सिर्फ 67 सक्रिय मरीजों का उपचार चल रहा है। आज वायरस के सिर्फ एक मरीज की पुष्टि हुई है। जबकि पिछले 24 घंटे में 9 लोग ठीक हुए हैं। जनपद में रिकवरी रेट बढ़ा है। आज भी कोरोना से किसी निवासी की मौत नहीं हुई है। मौतों की कुल संख्या 466 बनी हुई है। अब तक कुल 62484 लोग कोरोना महामारी से ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केस के मामले में गौतमबुद्ध नगर यूपी में 16वें स्थान पर है।

16 जनपदों में शून्य और 21 में 1 मरीज
15 मई तक उत्तर प्रदेश में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस संक्रमण का असर बेहद कम हो गया है। आज जारी रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में कोरोना के एक भी मरीज की पुष्टि नहीं हुई है। जबकि 21 जनपदों में सिर्फ एक-एक मरीज मिले हैं। यूपी का महोबा जिला कोरोना मुक्त हो चुका है। यहां कोविड संक्रमण का एक भी मामला नहीं है। अब तक राज्य में महामारी की वजह से कुल 22366 निवासियों की जान गई है। जबकि पिछले 24 घंटे में 32 लोगों को जान गंवानी पड़ी है। इस दौरान 308 लोग कोविड से ठीक हुए हैं। इस वक्त राज्य के विभिन्न अस्पतालों, क्वारंटीन और होम क्वारंटीन में 3552 मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक राज्य में कुल 1679096 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.