यूपी के 11 जिले कोरोना मुक्त हुए, 58 जनपदों में नहीं मिले नए मरीज, पढ़ें रिपोर्ट

UP Covid-19 Report: यूपी के 11 जिले कोरोना मुक्त हुए, 58 जनपदों में नहीं मिले नए मरीज, पढ़ें रिपोर्ट

यूपी के 11 जिले कोरोना मुक्त हुए, 58 जनपदों में नहीं मिले नए मरीज, पढ़ें रिपोर्ट

Tricity Today | समीक्षा बैठक करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

  • राज्य में पिछले 3 दिन में एक भी कोविड संक्रमित की मौत नहीं हुई है
  • 58 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया
  • अब तक 16 लाख 85 हजार 91 से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं
Uttar Pradesh News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अगुवाई में उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर काबू पा लिया गया है। राज्य में पिछले 3 दिन में एक भी कोविड संक्रमित की मौत नहीं हुई है। पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी तक आ गई है। रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। आज जारी रिपोर्ट के मुताबिक अलीगढ़, अमरोहा, बदायूं, एटा, फर्रुखाबाद, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, प्रतापगढ़ और श्रावस्ती में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। ये सभी जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस स्थिति को और बेहतर करने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट फॉर्मूला पर प्रभावी ढंग से अभियान जारी रखने का आदेश दिया है।

17 जनपदों में इकाई में मिले मरीज
उन्होंने कहा, कोरोना महामारी के दृष्टिगत प्रदेश की स्थिति हर दिन के साथ बेहतर होती जा रही है। यह अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही बड़ी समस्या का कारण बन सकती है। आज जारी रिपोर्ट में किसी भी जिले में दोहरे अंक में नए केस की पुष्टि नहीं हुई है। 58 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। जबकि 17 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 646 है। यह स्थिति बताती है कि प्रदेश में हर नए दिन के साथ कोविड महामारी पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है। 


टेस्ट अभियान जारी रहे
सीएम योगी ने कहा, ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। राज्य में अब तक 6 करोड़ 59 लाख 89 हजार 652 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटे में 2 लाख 38 हजार 888 कोविड सैम्पल की जांच की गई। इनमें 25 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 42 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6% है। 416 लोग घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। अब तक 16 लाख 85 हजार 91 से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

टीकाकरण पर रहे जोर
ट्रेस, टेस्ट और ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति कोविड पर प्रभावी नियंत्रण में उपयोगी साबित हो रही है। जुलाई महीने में प्रदेश में 01 करोड़ 71 लाख 41 हजार लोगों को टीका लगा है। अब तक उत्तर प्रदेश में 04 करोड़ 84 लाख 43 हजार से अधिक कोविड वैक्सीन लगाए जा चुके हैं। 04 करोड़ 06 लाख से अधिक लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है। यह किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है। कोविड वैक्सीनेशन को और तेज करने की आवश्यकता है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि टीकाकरण की रफ्तार को बनाए रखने के लिए भारत सरकार से लगातार समन्वय बनाए रखा जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.