बैंक लॉकर में रखे 18 लाख के नोटों का बन गया पाउडर, महिला ग्राहक ने किया हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामला

मुरादाबाद से बड़ी खबर : बैंक लॉकर में रखे 18 लाख के नोटों का बन गया पाउडर, महिला ग्राहक ने किया हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामला

बैंक लॉकर में रखे 18 लाख के नोटों का बन गया पाउडर, महिला ग्राहक ने किया हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामला

Google Image | symbolic

Muradabad News (सचिन) : मुरादाबाद के एक बैंक लॉकर में रखे 18 लाख की नोटों को दीमक चट कर गई। सोमवार को महिला ग्राहक बैंक पहुंची और लॉकर खोला तो नोट के बंडलों की जगह पाउडर देखकर होश उड़ गए। इसके बाद महिला ने मामले की शिकायत बैंक प्रबंधन से की। मगर बैंक प्रबंधन ने नियमों का हवाला देकर अपने हाथ खींच लिए। इससे नाराज महिला ने बैंक में जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह महिला को शांत कराया। इस मामले में फिलहाल किसी भी पक्ष की ओर से कोई शिकायत नहीं की गई है।

क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार, मुरादाबाद के रामगंगा विहार क्षेत्र में रहने वाली एक महिला का खाता वहां के एक बैंक में है। महिला ने इसी बैंक में एक लाकर भी ले रखा है। महिला ग्राहक का दावा है कि उसने कुछ समय पहले लॉकर में 18 लाख रुपए रखे थे। सोमवार को उसने अपना लॉकर खोला तो देखा कि नोटों के बंडल की जगह पाउडर पड़ा है। यह देखकर महिला के होश उड़ गए। इस पर महिला ने आरोप लगाया कि उसके रुपयों को बैंक प्रबंधन की लापरवाही के कारण दीमक ने खा लिया है। इस मामले में जब महिला ग्राहक ने बैंक प्रबंधन से शिकायत की, तो बैंक प्रबंधन की ओर से नियमों का हवाला देते हुए हाथ पीछे खींच लिए। इसके बाद महिला ने बैंक प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। बैंक में हंगामा होने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह महिला को शांत कराया। इस मामले में बैंक प्रबंधन या महिला ग्राहक की ओर से किसी भी तरह की कोई शिकायत न मिलने पर पुलिस भी वहां से वापस लौट गई।

विशेष परिस्थितियों में ही मिल सकता है नुकसान का हर्जाना
इस तरह के मामलों के जानकारों के अनुसार प्राकृतिक आपदा जैसी विषम और विशेष परिस्थितियों में ही बैंक की ओर से लॉकर ग्राहक को हुए नुकसान का हर्जाना दिया जा सकता है। यह हर्जाना भी केवल एक ग्राहक को ना मिलकर, उस बैंक के सभी लॉकर धारकों को समान रूप से दिया जा सकता है। लॉकर में ग्राहक द्वारा रखा गया सामान पूरी तरह गोपनीय होता है। बैंक लॉकर धारक से यह नहीं पूछ सकता, कि उसने अपने लॉकर में क्या रखा है। वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है कि यह पूरा मामला बैंक का है। इस मामले में बैंक या किसी भी ग्राहक ने कोई शिकायत नहीं की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.