1.75 करोड़ रुपए की स्मैक के साथ बाराबंकी से 2 तस्कर गिरफ्तार, यूपी और नेपाल में करते थे सप्लाई

बड़ी खबर : 1.75 करोड़ रुपए की स्मैक के साथ बाराबंकी से 2 तस्कर गिरफ्तार, यूपी और नेपाल में करते थे सप्लाई

1.75 करोड़ रुपए की स्मैक के साथ बाराबंकी से 2 तस्कर गिरफ्तार, यूपी और नेपाल में करते थे सप्लाई

Tricity ToLucknowday | 2 तस्कर गिरफ्तार

1.75 करोड़ रुपए की स्मैक के साथ बाराबंकी से 2 तस्कर गिरफ्तार, यूपी और नेपाल में करते थे सप्लाई Lucknow News : उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने शुक्रवार को मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्मैक की तस्करी करता था। STF ने आरोपियों को बाराबंकी के नगर कोतवाली थाना क्षेत्र से दबोचा है। इसके साथ ही आरोपी मोहम्मद वाशिद और मोहम्मद तारीक के पास से एक किलो 740 ग्राम क्रूड (स्मैक) बरामद की गई है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक करोड़ 75 लाख रुपए बताई जा रही है।

यूपी और नेपाल में करते थे तस्करी
बता दें कि पिछले कुछ समय से यूपी में मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनाएं मिल रही थी। जिसके बाद टीम गठित कर जानकारी हासिल की जा रहीं थी। इसी दौरान सूचना मिली कि बिहार से बाराबंकी में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के 2 सदस्य स्मैक लेकर आने वाले है। जिसकी तस्करी यूपी के अलग- अलग जिलों के अलावा नेपाल में की जायेगी। इस सूचना पर तत्काल उपनिरीक्षक अमित कुमार तिवारी के नेतृत्व में एक टीम को मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर भेजा गया। और दोनों तस्करों को अवश्यक बल प्रयोग कर गिरफ्तार कर लिया गया।

बहराइच के रास्ते नेपाल ले जा रहे थे स्मैक
एसटीएफ की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बिहार के पिपराकोठी, जिला मोतीहारी निवासी रोजा भाई से यह क्रूड (स्मैक) लेकर ग्राम कोठी, बाराबंकी निवासी आदिल प्रधान को देने के लिए आये थे, यहॉ से बहराइच के रास्ते नेपाल निवासी राजू हलवाई को देने जाना था। इसके पहले भी हम लोग कई बार इन लोगों को स्मैक दे चुके है। आदिल प्रधान इस स्मैक को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में फुटकर में सप्लाई करता है, जिससे की उसको अच्छी कमाई हो जाती है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.