उत्तर प्रदेश पुलिस के 20 हजार कर्मी कोरोना से ठीक हुए, अब सिर्फ 342 पॉजिटिव, संक्रमण से बचाव के लिए बनी योजना

राहत : उत्तर प्रदेश पुलिस के 20 हजार कर्मी कोरोना से ठीक हुए, अब सिर्फ 342 पॉजिटिव, संक्रमण से बचाव के लिए बनी योजना

उत्तर प्रदेश पुलिस के 20 हजार कर्मी कोरोना से ठीक हुए, अब सिर्फ 342 पॉजिटिव, संक्रमण से बचाव के लिए बनी योजना

Google Image | उत्तर प्रदेश पुलिस के 20 हजार कर्मी कोरोना से ठीक हुए

उत्तर प्रदेश में तबाही मचा चुके कोरोना वायरस संक्रमण से काफी हद तक निजात मिल गई है। आज यूपी में सिर्फ 2402 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। महामारी के कम होने से उत्तर प्रदेश पुलिस को भी राहत मिलेगी। मार्च 2020 से लेकर अब तक उत्तर प्रदेश पुलिस के 21000 से ज्यादा कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। अच्छी बात यह है कि 20,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी अब तक कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं और ठीक होकर ड्यूटी में तैनात हो गए हैं।

शुक्रवार को जारी बयान के मुताबिक इस वक्त राज्य में कोविड संक्रमित 342 कर्मियों का विभिन्न अस्पतालों और क्वारंटीन सेंटर में इलाज चल रहा है। यूपी के कानून-व्यवस्था एडीजी प्रशांत कुमार ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी को नियंत्रित करने और इससे प्रदेश के निवासियों की हिफाजत करने के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों की जान गई है। फील्ड के सभी यूनिट को निर्देश दिया गया है कि जिन पुलिसकर्मियों की मृत्यु हुई है, उनको मिलने वाली अनुदान राशि को पूरा करें। उसमें किसी तरह की कोई ढिलाई न बरती जाए। परिजनों को मिलने वाली सारी सुविधाएं अविलंब मुहैया कराई जाए और उनका ख्याल रखें।

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि राज्य में 50 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिस कर्मियों को थाने और कार्यालय में ड्यूटी देने का आदेश दिया गया है। साथ ही गंभीर बीमारियों से जूझ रहे और प्रेग्नेंट महिला पुलिस कर्मियों को भी थाने और कार्यालयों में ही ड्यूटी पर लगाया जाएगा। ज्यादा उम्र और बीमारियों से जूझ रहे कर्मियों में कोरोना वायरस फैलने का खतरा ज्यादा है। इसीलिए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव के बाद खाली हुई पीएसी की कंपनियों को जरूरत के मुताबिक अलग-अलग जिलों में भेजा जा रहा है। उन्हें बाढ़ से राहत-बचाव कार्यों में भी लगाया गया है। साथ ही गंगा नदी की निगरानी में भी पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.