जिला जेल से पेरोल पर आए 25 कैदी हो गए गायब, पुलिस को अभी तक नहीं मिला कोई सुराग

हमीरपुर से बड़ी खबर : जिला जेल से पेरोल पर आए 25 कैदी हो गए गायब, पुलिस को अभी तक नहीं मिला कोई सुराग

जिला जेल से पेरोल पर आए 25 कैदी हो गए गायब, पुलिस को अभी तक नहीं मिला कोई सुराग

Google Image | हमीरपुर जेल

Hamirpur News:- यूपी के हमीरपुर जिले की जिला से पेरोल पर छोड़े गये 25 कैदियों के गायब हो जाने से जेल और पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है। जेल अधीक्षक ने गायब हुये कैदियों के परिजनों को नोटिस दिया कि वो गायब कैदियों को ढूंढ कर जेल में वापस भेजे। कोरोना काल में अप्रैल 2020 व मई व जून 2021 में छह माह के पैरोल पर गए 25 कैदी और बंदी अब तक नहीं लौटे हैं। पुलिस कई माह से उनके घर नोटिस भेज रही है लेकिन वह अबतक नहीं लौटे हैं। अब कैदियों के परिजनों को भी चेतावनी दी गई है कि कैदियों का पता लगाकर जेल भिजवाएं। अन्यथा सजा को बढ़ाया जा सकता है।

कोरोना संक्रमण काल में जिला कारागार से 76 कैदियों को पैरोल पर रिहा किया गया था। निर्धारित अवधि खत्म होने के बाद इनमें से 51 बंदी ही लौटकर आए थे। बाकी के घरों पर पुलिस भेजी गई तो वे नहीं मिले। कुछ के तो परिवार वाले भी मौके पर नहीं मिले। यह भी पता चला है कि कुछ कैदियों ने अपने ठिकाने भी बदल लिए हैं।

ऐसे घरों पर नोटिस और हर माह रिमाइंडर भेजे गए हैं 
गायब हुये कैदी कोई आपराधिक वारदात न करे दें, इसलिए बढ़ गई है पुलिस की टेंशन क्योंकि इन कैदियों  पर लूट, चोरी, दुष्कर्म, जानलेवा हमले सहित अन्य अपराधों से बड़े केस दर्ज हैं। इन्हें दो से सात साल तक की सजा मिली है। जिला जेल प्रशासन और पुलिस टीमें इसलिए भी टेंशन में हैं कि कहीं फरार कैदी बड़ी आपराधिक वारदात जिले या जिले से बाहर न कर दें। इससे परेशानी और बढ़ जाएगी।

बंदियो की हो रही तलाश
थाना सुमेरपुर के पारा रैपुरा निवासी द्वारिका, शहर कोतवाली क्षेत्र के अमिरता निवासी प्रताप, ललपुरा थाना के पौथिया निवासी बरदानी उर्फ चवन्नी, थाना घााटमपुर क्षेत्र के पतारा निवासी सतेन्द्र उर्फ बड़े, थाना चरखारी के तुर्कियाना निवासी मोहम्मद रशीद, थाना कोतवाली महोबा के मइयादीन, कोतवाली हमीरपुर के मेरापुर निवासी रामपाल, रमेड़ी निवासी रामलला, चिकासी थाना के बरौली खरका निवासी छिद्दू, खन्ना थाना के पचपहरा निवासी शिवनारायण, बाबूलाल, लल्लू, प्रागीलाल, रजवा, राकेश यादव, रणछोर यादव, थाना चरखारी बरगौन निवासी कृपाल सिंह यादव, कबरई थाना के छानी कला निवासी करन अहिरवार, खरेला थाना के ऐंचाना निवासी कालका प्रसाद, मलखान खंगार, अजनर थाना क्षेत्र के पुरवा पनवाड़ी निवासी बुधुवा, चरखारी थाना क्षेत्र के सूपा निवासी बाबू उर्फ इसरार, कोतवाली महोबा के नयापुरा नैकाना​ निवासी मनोज कुमार, बरई पहाड़ निवासी इमामी शामिल है।

कब-कब छोड़े गए बंदी
माह- छोड़े गए बंदी- वापस नहीं लौटे
अप्रैल    2020, 47, 05
मई        2021, 27, 20
जून       2021, 02, 00

हमीरपुर जिला जेल के अधीक्षक अनिल कुमार गौतम ने बताया कि  कोरोना काल में पैरोल पर जाकर फरार हो गये कैदियों को पकड़ने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। 25 कैदी अब तक नहीं लौटे हैं। उनके बारे में कई क्षेत्रों से जानकारी जुटाने के प्रयास जारी हैं। जल्द ही उन्हें पकड़ा जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.