पिछले 24 घंटे में मिले 269 नए केस, सीएम योगी ने जताई चिंता, इन जिलों में मास्क लगाना अनिवार्य

UP COVID-19 UPDATE : पिछले 24 घंटे में मिले 269 नए केस, सीएम योगी ने जताई चिंता, इन जिलों में मास्क लगाना अनिवार्य

पिछले 24 घंटे में मिले 269 नए केस, सीएम योगी ने जताई चिंता, इन जिलों में मास्क लगाना अनिवार्य

Tricity Today | corona infection

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर अपने पैर पसारने लगा है। रविवार को पिछले 24 घंटे में 269 नए केस की पुष्टि हुई है। जिसमें, गौतमबुद्ध नगर में 117, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 नए केस शामिल हैं। वहीं प्रदेश सरकार ने फैसला लेते हुए कहा है कि जहां पर केस अधिक मिल रहे हैं वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाना अनिवार्य है।

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश
बता दें कि रविवार को उच्‍चस्‍तरीय बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ अफसरों को कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने अधिकारियों से कहा कि एनसीआर के जिलों व लखनऊ में लिए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाया जाए। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाए। साथ ही स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का बारे में बच्चों को जागरूक भी किया जाए।

NCR जिलों में बढ़ रहें कोरोना के मरीज
पिछले दो हफ्तों से एनसीआर के जिले नोएडा और गाजियाबाद में केस तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में 269 नए केस की पुष्टि हुई है। जिसमें नोएडा में 117, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 नए केसों की पुष्टि हुई। इन चार जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। सीएम ने कहा कि जिन जिलों में केस अधिक मिल रहे हैं वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया को अनिवार्य करें। प्रदेश में कम से कम डेढ़ लाख कोविड टेस्ट किए जाएं। पॉजिटिव पाए जा रहे लोगों का सैम्पल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग का काम लगातार किया जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.