गौतमबुद्ध नगर में फूटा कोरोना बम, आज मिले 28 नए मरीज, यूपी में नंबर-1 पर पहुंचा जिला

BIG BREAKING : गौतमबुद्ध नगर में फूटा कोरोना बम, आज मिले 28 नए मरीज, यूपी में नंबर-1 पर पहुंचा जिला

गौतमबुद्ध नगर में फूटा कोरोना बम, आज मिले 28 नए मरीज, यूपी में नंबर-1 पर पहुंचा जिला

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : आज गौतमबुद्ध नगर में कोरोना बम फूट गया है। मंगलवार को पूरे जनपद में कोरोना संक्रमण के 28 नए मरीज दर्ज किए गए हैं। पिछले करीब 7 महीनों से जिले में कोरोना संक्रमण पर काबू पा लिया गया था, लेकिन एक बात फिर आज गंभीर स्थिति बनती नजर आ रही है। गौतमबुद्ध नगर कोरोना संक्रमण के मामले में पूरे उत्तर प्रदेश में नंबर वन पर पहुंच गया है। अब गौतमबुद्ध नगर में टोटल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 82 पहुंच गई हैं।

उत्तर प्रदेश में 80 मरीज मिले
उत्तर प्रदेश शासन के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पूरे उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 80 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर में आए हैं। गौतमबुद्ध नगर में मंगलवार को 28 नए मरीज रिकॉर्ड किए गए हैं। जिसके बाद गौतमबुद्ध नगर कोरोना संक्रमण के मामले में पूरे उत्तर प्रदेश में नम्बर-1 पर पहुंच गया है।

सात महीने बाद आज सबसे ज्यादा संक्रमित मिले
गौतमबुद्ध नगर में 7 महीने बाद मंगलवार को सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले हैं। आज 28 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिले में एक्टिव केस बढ़कर अब 82 हो गए हैं। दूसरी तरफ गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन, स्वास्थ विभाग और पुलिस ने कोरोनावायरस को रोकने के लिए प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। जिले में लाइट कर्फ्यू का पालन करवाया जा रहा है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने लोगों से अपील की है कि शारीरिक दूरी का पालन करें। मास्क लगाएं। भीड़ भरे इलाकों में अगर जाना जरूरी ना हो तो परहेज बरतें।

अब तक 460 लोगों की मौत
गौतमबुद्ध नगर जनपद में मंगलवार को 28 नए मामले सामने आए और 2 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक होकर अपने घर लौटे हैं। जिले में अभी तक 63,560 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं, जिसमें से 460 लोगों की मौत और 63,010 लोग ठीक होकर अपने घर लौट गए। जनपद में इस समय 82 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

इन जिलों में आए कोरोना के नए मामले
आज सबसे ज्यादा गौतमबुद्ध नगर में 28, लखनऊ में 11, गाजियाबाद में 12, मेरठ में 3, प्रयागराज में 5, मथुरा में 3, अलीगढ़ में 2, रायबरेली में 2, बाराबंकी में 3, देवरिया, झांसी, रामपुर, बदायूं, सहारनपुर, एटा, बस्ती, कासगंज, हापुड़, कौशांबी और वाराणसी में एक-एक कोरोना का मामले सामने आए हैं। इनमे से सबसे ज्यादा खराब स्थित गौतमबुद्ध नगर, लखनऊ और गाजियाबाद की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.