अधिक सवारी बैठाने पर 37 ऑटो रिक्शों के कटे चालान, अफसरों ने जनता के साथ बैठक की

हमीरपुर : अधिक सवारी बैठाने पर 37 ऑटो रिक्शों के कटे चालान, अफसरों ने जनता के साथ बैठक की

अधिक सवारी बैठाने पर 37 ऑटो रिक्शों के कटे चालान, अफसरों ने जनता के साथ बैठक की

Tricity Today | अधिक सवारी बिठाकर चलते

Hamirpur : हमीरपुर में बीते चार दिन पहले एक हादसा हुआ था। थ्री सीटर ऑटो रिक्शे पर सवार 10 यात्रियों की मौत हुई थी, जबकि तीन यात्रियों का अभी भी इलाज चल रहा है। इस हादसे के बाद उम्मीद की गई थी कि प्रशासन और पुलिस डग्गामारी करने वाले वाहनों पर रोक लगाएगी और नियमानुसार वाहनों को चलाने की इजाजत देगी, लेकिन अभी भी डग्गामार सवारियों को छमता से ज़्यादा बैठा कर फर्राटा भर रहे हैं तो वहीं वाहनों के बाहर भी सवारियां लटका कर चल रहे हैं।

अफसरों ने ऑटो रिक्शा चालकों के साथ की मीटिंग 
हमीरपुर जिले के मुस्करा थाना क्षेत्र सहित मौदहा कोतवाली क्षेत्र में सुबह से ही थ्री सीटर ऑटो रिक्शे सहित तमाम चार पहिया डग्गामार वाहन यात्रियों को वाहन की छमता से अधिक लेकर चलते दिखाई दिए हैं। हद तो यह है की अन्दर जगह ना होने की स्थित में डग्गामार सवारियों को बाहर लटका कर भी फर्राटा भरते दिखाई दिए। जिनको ना तो ट्रैफिक नियमों का और न ही  पुलिस का ही खौफ दिखाई दिया। हादसे के दुसरे दिन ही इलाके के अफसरों ने मौदहा कोतवाली सहित अन्य थानों में ऑटो रिक्शा चालकों के साथ मीटिंग की थी और छमता से ज़्यादा सवारी ना बैठाने के निर्देश दिए थे।

छमता से अधिक सवारी वालो के काटे जायेंगे चालान 
छमता से अधिक सावरिया लेकर डग्गामार फर्राटा भर रहे हैं। डग्गामार वाहनों पर क्या कार्यवाही की जा रही है, इस पर यातायात प्रभारी संजय मिश्रा ने बताया की बीते तीन दिन के अन्दर 37 ऑटो रिक्शों का वह चालान कर चुके हैं। जबकि यह कार्यवाही लगातार चलती रहेगी, और जो भी छमता से अधिक सवारी लेकर चलता दिखाई देगा, उनकी गाड़ियों को सीज़ कराया जाएगा। यातायात प्रभारी ने बताया की ट्राफिक पुलिस का स्टाफ मुस्करा थाना क्षेत्र में नहीं है, जबकि उनके दो सिपाही मौदहा में तैनात हैं, उनके पास 18 लोगों का स्टाफ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.