यूपी में 6 आईपीएस अधिकारियों के तबादले, हटाए गए लखीमपुर कांड के जांच अधिकारी, देंखें लिस्ट

BREAKING : यूपी में 6 आईपीएस अधिकारियों के तबादले, हटाए गए लखीमपुर कांड के जांच अधिकारी, देंखें लिस्ट

यूपी में 6 आईपीएस अधिकारियों के तबादले, हटाए गए लखीमपुर कांड के जांच अधिकारी, देंखें लिस्ट

Tricity Today | Symbolic Photo

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। गुरुवार देर रात 6 सीनियर आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है। इसकी सूची भी जारी कर दी गयी हैं। लखीमपुर कांड की जांच टीम के अध्यक्ष उपेंद्र अग्रवाल को डीआईजी देवीपाटन रेंज बनाया गया है। जबकि डॉ संजीव गुप्ता को आईजी कानून-व्यवस्था यूपी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अनिल कुमार राय आईजी पीएसी सेंट्रल जोन, कविंद्र प्रताप सिंह आईजी अयोध्या रेंज, राजेश मोदक आईजी बस्ती रेंज और राकेश सिंह आईजी प्रयागराज रेंज बनाए गए हैं।

2 आईपीएस और 11 पीपीएस अफसरों के हुए थे ट्रांसफर
गृह विभाग ने बीते शनिवार को 2 आईपीएस और 11 पीपीएस अफसरों के तबादले किये थे । अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की ओर से जारी लिस्ट के अनुसार आईपीएस अखिलेश निगम और अनीस अहमद अंसारी को एक जगह से दूसरी जगह भेज गया था। इसके साथ ही एएसपी विनोद कुमार सिंह को एसटीएफ लखनऊ से एटीएस में स्थानांतरित कर दिया गया था। वहीं राघवेंद्र मिश्रा अपर पुलिस आयुक्त का भी तबादला कर दिया गया था।

1 नवम्बर से अफसरों के ट्रांसफर पर लगेगी रोक 
मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय शुक्ला ने निर्देश जारी किये थे। आयोग ने लम्बे समय से तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को लेकर चुनाव आयोग ने तत्काल हटाने के निर्देश जारी किए थे। एक जिले में 3-4 वर्ष पूरा कर चुके अफ़सर हटाए जाएगें। विधानसभा चुनाव निष्पक्ष कराने और आदर्श आचार संहिता का पालन कराने को लेकर तबादले किये जायेंगे। बता दें कि 31 मई 2022 तक जिन अफसरों का एक ही जिले में 3 साल पूरा हो रहा है ऐसे अफसरों को उस जिले से हटा दिया जाएगा। वहीं मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान 1 नवंबर से शुरू होगा। मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान शुरू होने के साथ ही प्रदेश में अधिकारियों के तबादलों पर भी रोक लग जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.