महिला सिपाही समेत 4 पुलिस वालों पर गिरी गाज, पैसे नहीं देने पर नारियल पानी वाले को दी थी थर्ड डिग्री

कानपुर में आईपीएस हरीश चंदर का एक्शन : महिला सिपाही समेत 4 पुलिस वालों पर गिरी गाज, पैसे नहीं देने पर नारियल पानी वाले को दी थी थर्ड डिग्री

महिला सिपाही समेत 4 पुलिस वालों पर गिरी गाज, पैसे नहीं देने पर नारियल पानी वाले को दी थी थर्ड डिग्री

Tricity Today | आईपीएस हरीश चंदर

Kanpur News : नारियल पानी की दुकान से फ्री में नारियल पानी पीना पीआरवी के जवानों को महंगा पड़ गया। पीआरवी में तैनात एक महिला सिपाही समेत 4 लोगों को अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड ऑर्डर हरीश चन्दर ने लाइन हाजिर कर दिया है। इन चारों का बीते गुरुवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें पीआरवी में तैनात एक महिला सिपाही समेत 4 लोग फ्री में नारियल पानी मांग रहे थे। नारियल पानी विक्रेता के मना करने से नाराज पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट की थी। 

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक कोयला नगर शिवपुरम निवासी चंद्र कुमार प्रजापति ने बताया था कि वह कच्चे नारियल का काम करता है। नौबस्ता क्षेत्र के गोपाल नगर स्थित टाटा मोटर्स के सामने प्रतिदिन नारियल लदा एक ट्रक आता है। यहीं पर पीआरबी की गाड़ी खड़ी होती है। इसमें मौजूद एक महिला सिपाही समेत चार पुलिसकर्मी 2 महीने से रोज चार नारियल फ्री में लेते थे। बुधवार दोपहर ट्रक से नारियल उतर रहा था, इसी दौरान महिला सिपाही समेत चारों पुलिसकर्मी आए और पांच नारियल मांगे तो दे दिए। उन्होंने प्रतिदिन 1000 रुपये भी देने को कहा, लेकिन दुकानदार ने पैसे देने में असमर्थता जताई। इस पर पुलिस वाले गाली गलौंज करने लगे और कहा कि सड़क पर ट्रक खड़ा करता है। 

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
चंद्र कुमार प्रजापति अपने मोबाइल से वीडियो बनाने लगे। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने लात-घूंसे से उनकी पिटाई कर दी और पीआरवी में भरकर पीटते हुए नौबस्ता थाने लेकर गए। वहां थाने में ऊपर बने कमरे में थर्ड डिग्री दी। इसके बाद मोबाइल से वीडियो डिलीट की। फिर घर से 2000 रुपये मंगवाया। इसके बाद उसे छोड़ा गया। इस पूरी मारपीट की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस अफसर ने मामले का संज्ञान लेते हुए चारों सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया।

लॉ एण्ड ऑर्डर हरीश चन्दर का बयान
इस मामले में अपर पुलिस आयुक्त लॉ एण्ड ऑर्डर हरीश चन्दर ने बताया कि एक नौबस्ता की पीआरवी में तैनात कुछ पुलिसकर्मियों पर एक व्यक्ति ने आरोप लगया था कि पुलिसकर्मी बिना पैसे दिए नारियल पानी लेते हैं। इस मामले की जांच एसीपी स्वरूप नगर कर रहे हैं। प्रारंभिक तथ्य को देखते हुए फिलहाल चारों सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.