कानपुर और वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में 7 तेजतर्रार आईपीएस बतौर डीसीपी तैनात किए गए, पूरी लिस्ट

BIG BREAKING: कानपुर और वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में 7 तेजतर्रार आईपीएस बतौर डीसीपी तैनात किए गए, पूरी लिस्ट

कानपुर और वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में 7 तेजतर्रार आईपीएस बतौर डीसीपी तैनात किए गए, पूरी लिस्ट

Tricity Today | BIG BREAKING

Uttar Pradesh News : नव स्थापित कानपुर और वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में शनिवार को उत्तर प्रदेश शासन में 7 आईपीएस अफसरों की तैनाती की है। इन आईपीएस अफसरों की गिनती राज्य के तेजतर्रार पुलिस अफसरों में होती है। इनमें से 5 आईपीएस कानपुर में बतौर पुलिस उपायुक्त तैनात किए गए हैं। दो को वाराणसी में तैनाती दी गई है।

कानपुर में इन 5 आईपीएस को मिली तैनाती
शासन से मिली जानकारी के मुताबिक वर्ष 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी अनूप कुमार सिंह को कानपुर में बतौर पुलिस उपायुक्त तैनात किया गया है। वह अभी मुरादाबाद में 23वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक थे। वर्ष 2015 बैच के बीबीजीटीएस मूर्ति को भी कानपुर डीसीपी बनाकर भेजा गया है। वह लखनऊ अभिसूचना मुख्यालय में एडिशनल एसपी थे। वर्ष 2010 बैच के तेजतर्रार आईपीएस अफसर संजीव त्यागी को कानपुर में डीसीपी तैनात किया गया है। वह अभी पुलिस महानिदेशक कार्यालय में सम्बद्ध थे। वर्ष 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी सलमान ताज पाटील को कानपुर डीसीपी बनाया गया है। वह अभी प्रशिक्षण निदेशालय में एसपी थे। इनके अलावा वर्ष 2014 बैच की आईपीएस रवीना त्यागी को कानपुर में डीसीपी पोस्ट किया गया है। वह कानपुर में ही सीबीसीआईडी की एसपी थीं। 

ये दो अधिकारी वाराणसी कमिश्नरेट जाएंगे
2014 बैच के आईपीएस अफसर विक्रांत वीर को प्रतीक्षा सूची से निकालकर वाराणसी में डीसीपी नियुक्त किया गया है। वर्ष 2013 बैच के आईपीएस अधिकारी अमित कुमार को यूपी-112 से स्थानांतरित करके वाराणसी में डीसीपी नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि 2 दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर और वाराणसी में नए पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू किए हैं। यूपी एसटीएफ के चीफ अपर पुलिस महानिदेशक असीम अरुण को वाराणसी का पुलिस कमिश्नर बनाकर भेजा गया है। कानपुर का पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश को नियुक्त किया गया है। आपको यह भी बता दें कि ए सतीश गणेश गौतमबुद्ध नगर में बतौर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक काम कर चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.