यूपी के 8 आईएएस करवायेंगे निष्पक्ष मतदान, आयोग ने इन्हें भेजा

राजस्थान विधानसभा चुनाव : यूपी के 8 आईएएस करवायेंगे निष्पक्ष मतदान, आयोग ने इन्हें भेजा

यूपी के 8 आईएएस करवायेंगे निष्पक्ष मतदान, आयोग ने इन्हें भेजा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Lucknow News : भारत निर्वाचन आयोग ने राजस्थान में निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव करवाने के लिए उत्तर प्रदेश कैडर के 8 आईएएस अफसरों को वहां भेजा है। यह अधिकारी चुनाव प्रक्रिया से लेकर मतदान और मतगणना पर नजर रखेंगे। हर छोटी से बड़ी जानकारी भारत निर्वाचन आयोग को भेजेंगे। निर्वाचन आयोग ने इन अफसरों को पर्यवेक्षक बनाकर राजस्थान में तैनाती दी है।

उत्तर प्रदेश के ये अफसर राजस्थान में बनाये गये पर्यवेक्षक
1. अमृत त्रिपाठी : विशेष सचिव नियोजन
2. गुर्राला श्रीनिवास : सचिव कार्यक्रम क्रियान्वयन
3. डॉक्टर अखिलेश मिश्रा : विशेष सचिव उच्च शिक्षा
4. डॉक्टर सरोज कुमार : निदेशक हेल्थ और फैमली वेलफेयर
5. प्रकाश बिंदु : यूपी सिडको के प्रबंध निदेशक
6. वेद पति मिश्रा : विशेष सचिव सेकेंडरी एजुकेशन
7. भूपेंद्र चौधरी : विशेष सचिव रोजगार
8. शिव सहाय अवस्थी : विशेष सचिव मेडिकल हेल्थ

यूपी के 4 आईएएस अफसर बनेंगे प्रमुख सचिव
उत्तर प्रदेश कैडर के चार आईएएस अधिकारी प्रोन्नत होने वाले हैं। यह चारों अभी सचिव स्तर के अधिकारी हैं। अब प्रमुख सचिव बन जाएंगे। सभी को एक जनवरी 2024 से नई ज़िम्मेदारी मिलेंगीं। राज्य मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक चारों अधिकारियों की पदोन्नति प्रक्रिया पर नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग काम कर रहा है।

उत्तर प्रदेश के 4 आईएएस अफ़सर प्रमुख सचिव बनेंगे। सचिव रैंक से प्रोन्नति देकर प्रमुख सचिव बनाने की तैयारी चल रही है। यूपी कैडर में 1999 बैच के यह चारों अधिकारी 1 जनवरी 2024 को प्रमुख सचिव बन जाएंगे। इनमें नवदीप रिणवा शामिल हैं। नवदीप सिंह अभी उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी हैं। दूसरे अधिकारी गुरु प्रसाद हैं। वह उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम और ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक हैं। संयुक्ता समद्दार भी पदोन्नत होकर प्रमुख सचिव बन जाएंगी। संयुक्ता अभी एनसीआर प्लानिंग बोर्ड में यूपी स्टेट पार्ट की कमिश्नर हैं। अलीगढ़ के मंडलायुक्त रविन्द्र भी पदोन्नति पाने वालों में शामिल हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.