बंदरों की धमाचौकड़ी ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, 3 घंटे बाधित रहा ट्रैक

Unnao News : बंदरों की धमाचौकड़ी ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, 3 घंटे बाधित रहा ट्रैक

बंदरों की धमाचौकड़ी ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, 3 घंटे बाधित रहा ट्रैक

Google Image | Symbolic Image

Unnao : पेड़ पर बंदराें की धमाचौकड़ी से मंगलवार सुबह बड़ी टहनी टूटकर कानपुर-रायबरेली रेल मार्ग के ओएचई लाइन पर गिर गई। लाइन टूटने से तीन घंटे ट्रेनों का आवागमन ठप रहा। ओएचई लाइन ठीक किए जाने के बाद करीब तीन घंटे बाद ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। इस दौरान ऊंचाहार एक्सप्रेस, रायबरेली कानपुर पैसेंजर, कानपुर इलाहाबाद इंटरसिटी ट्रेन देरी से गतंव्य तक पहुंची।

बीघापुर स्टेशन पर बंदरों का खौफ
बीघापुर स्टेशन मास्टर मोहम्मद उमर ने बताया कि स्टेशन व उसके आसपास बड़ी संख्या में बंदर हैं। मंगलवार की सुबह करीब छह बजे बंदरों की धमाचौकड़ी से टिकौली रावतपुर स्टेशन के सामने पेड़ की एक मोटी डाल टूटकर ओएचई को तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गई। घटना के समय ऊंचाहार एक्सप्रेस उन्नाव रेलवे स्टेशन के पास पहुंच चुकी थी।

ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों पर रोका गया
मार्ग अवरुद्ध होने पर ट्रेन को उन्नाव स्टेशन पर रोका गया। वहीं, रायबरेली से कानपुर जानी वाली पैसेंजर ट्रेन को रायबरेली के रघुराज सिंह स्टेशन पर रोका गया। एक टावर वैगन उन्नाव से व दूसरा लालगंज से बुलाया गया। ट्रैक पर पड़ी मोटी टहनी को कई हिस्सों में काटकर हटाया गया। इसके साथ ही टूटी ओएचई को ठीक किया गया। करीब तीन घंटे बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू हुआ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.