यूपी में 300 यूनिट  बिजली मुफ्त देगी 'आप', विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी ने किए कई बड़े वादे

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : यूपी में 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी 'आप', विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी ने किए कई बड़े वादे

यूपी में 300 यूनिट  बिजली मुफ्त देगी 'आप', विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी ने किए कई बड़े वादे

Tricity Today | पार्टी कार्यालय में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बड़ी घोषणा की

यूपी में 300 यूनिट  बिजली मुफ्त देगी 'आप', विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी ने किए कई बड़े वादे लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां अपना अपना फार्मूला प्रयोग कर जनता को अपनी ओर आकर्षित करने के प्रयास में जुटी है। आम आदमी पार्टी भी यूपी चुनाव के लिए पूरी तरह से सक्रिय हो चुकी है। गुरुवार को लखनऊ के गोमती नगर स्थित पार्टी कार्यालय में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि राज्य में आप की सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर सभी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी। इसके साथ किसानों को भी बिजली मुफ्त दी जाएगी और बकाया बिजली बिल माफ किए जाएंगे।

सरकार बकायेदार उपभोक्ताओं से अपराधी जैसा सुलूक कर रही
सिसोदिया ने भारी भरकम बिजली बिल बकाया अदा न कर पाने के कारण प्रदेश में हुई खुदकुशी की घटनाओं का उल्लेख करते हुए योगी सरकार पर करारा हमला बोला। कहा कि यूपी में लोग बिजली का बिल नही चुका पा रहे हैं। अलीगढ़ में किसान रामजीलाल का मामला हो या प्रयागराज में किसान ने बिजली का बिल न जमा कर पाने के कारण सुसाइड करने की घटना या फिर एटा में एक बेटी बकाया बिजली बिल से परेशान पिता का दुख नहीं सह पाने से आत्महत्या करने का मामला। उत्तर प्रदेश में सैकड़ों की संख्या में ऐसी हृदय विदारक घटनाएं हो रही हैं। सरकार बकायेदार उपभोक्ताओं से अपराधी जैसा सुलूक कर रही है। असल में उपभोक्ता अपराधी नहीं बल्कि असल में महंगी बिजली देने और मनमानी वसूली करने वाली सरकार दोषी है।

जारी हुई 100 संभावित उम्मीदवारों की सूची 
मनीष सिसोदिया लखनऊ पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश में लोगों को महंगी बिजली से मुक्ति दी जाएगी। गौरतलब है कि, यूपी के अलावा अरविंद केजरीवाल ने चुनावी राज्यों में बिजली फ्री देने का वादा किया है। इनमें पंजाब, यूपी, गोवा, गुजरात, उत्तराखंड शामिल हैं। AAP के यूपी में इस घोषणा के बाद अन्य दलों में बेचैनी बढ़ सकती है। बता दें कि इससे पहले बुधवार को आम आदमी पार्टी ने आगामी चुनाव के लिए अपने 100 संभावित उम्मीदवारों के नाम का एलान भी कर दिया है। जिसमे 35 पिछड़ा वर्ग,16 दलित वर्ग, 20 ब्रम्हाण वर्ग,5 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.