दहेज उत्पीड़न के मुकदमे में फैसला नहीं किया तो दे दिया तीन तलाक, पति समेत चार पर एफआईआर

Amroha News : दहेज उत्पीड़न के मुकदमे में फैसला नहीं किया तो दे दिया तीन तलाक, पति समेत चार पर एफआईआर

दहेज उत्पीड़न के मुकदमे में फैसला नहीं किया तो दे दिया तीन तलाक, पति समेत चार पर एफआईआर

Google Image | Symbolic Image

Amroha : दहेज उत्पीड़न के मुकदमे के बाद मायके में रह रही विवाहिता पर ससुराल वाले फैसले का दबाव बना रहे थे। विवाहिता ने मना किया तो उसे तीन तलाक देकर रिश्ता तोड़ लिया। पीड़िता की तहरीर पर पति समेत चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

शादी के बाद से ही करने लगे दहेज की मांग
कस्बा जोया के मोहल्ला जोई निवासी अंजार की बेटी हुमा की शादी क्षेत्र के गांव हुसैनपुर निवासी तोला के बेटे अता-उर-रहमान के साथ हुई थी। शादी के बाद दंपती के बीच विवाद हुआ तो दहेज की मांग को लेकर उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता ने ससुराल वालों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। यह मुकदमा अदालत में विचाराधीन है। आरोप है कि ससुराल वाले विवाहिता पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे थे। परंतु, वह इन्कार कर रही थी।

मायके में आकर दिया तीन तलाक
हुमा का आरोप है कि 7 अगस्त की सुबह पति अता-उर-रहमान अपने स्वजन नूरजहां, तोला व नूर हसन को लेकर उसके मायके आ गए। यहां पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया। विरोध करने पर मारपीट की। साथ ही पति ने तीन तलाक देकर रिश्ता तोड़ लिया। पीड़िता ने कोतवाली में तहरीर दी है। सीओ विजय कुमार राणा ने बताया कि विवाहिता की तहरीर पर पति समेत चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.