तिहरे हत्याकांड के बाद आगजनी और पथराव, भारी पुलिस बल तैनात

Kaushambi News: तिहरे हत्याकांड के बाद आगजनी और पथराव, भारी पुलिस बल तैनात

 तिहरे हत्याकांड के बाद आगजनी और पथराव, भारी पुलिस बल तैनात

Google Image | संदीपन घाट इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

Kaushambi : संदीपन घाट इलाके के पंडा चौराहे पर पिता-पुत्री और दामाद की गोली मारकर हत्या के बाद शुक्रवार सुबह से बवाल मचा है। घरों और दुकानों में आगजनी की वजह से हर तरफ धुआं-धुआं है। चीख-पुकार के बीच माहौल में गम के साथ भारी गुस्सा भी देखने को मिल रहा है। लापरवाही से नाराज लोगों ने पुलिस-प्रशासन पर पथराव किया, जिससे चकबंदी अधिकारी को चोट लगी। लोगों का गुस्सा भी चकबंदी अधिकारी के प्रति है।

तिहरे हत्याकांड से इलाके में बवाल
पंडा चौराहे पर झोपड़ी में सोते वक्त 62 वर्षीय होरीलाल, 22 वर्षीय बेटी बृजकली और 26 वर्षीय दामाद शिवसागर की गुरुवार रात सोते समय गोली मारकर हत्या के बारे में भोर में लोगों को पत चला। भीड़ जुटती गई और फिर आक्रोशित लोगों ने आसपास रहने वाले विरोधियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए आगजनी शुरू कर दी। कई कच्चे घरों, झोपड़ियों तथा गुमटियों को आग के हवाले कर दिया गया। लोग गांव के बाहर चौराहे तक पथराव और आगजनी करने लगे तो एसपी कौशांबी बृजेश श्रीवास्तव मातहत पुलिस अधिकारियों और पुलिस-पीएसी फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस की मौजूदगी में भी आगजनी होती रही।

चकबंदी अधिकारी के प्रति गुस्सा
लोगों ने कहा कि पंडा चौराहे पर होरीलाल की जमीन पर विरोधी परिवार के लोग जबरन कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस-प्रशासन और चकबंदी अधिकारी को कई बार बताया गया, लेकिन इसका निस्तारण नहीं किया गया। यही वजह है कि लोगों ने मौके पर पहुंचे चकबंदी अधिकारी को देखते ही पथराव कर दिया। महिलाओं ने भी ईंट-पत्थर फेंके। पथराव में चकंबदी अधिकारी को अंदरूनी चोट पहुंची है। किसी तरह पुलिस बल ने चकबंदी अधिकारी को बचाया।

मौके पर पहुंचे प्रयागराज के कमिश्नर
बवाल की सूचना पाकर प्रयागराज से मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत और आईजी रेंज चंद्रप्रकाश भी पहुंच गए। कई थानों की पुलिस और पीएसी बुलाकर ग्रामीणों को काबू में करने का प्रयास किया गया। इसके बावजूद नाराज लोगों ने मारे गए पिता-पुत्री और दामाद के शव ट्रैक्टर पर रखकर जीटी रोड पर ले जाने का प्रयास किया, ताकि वहां चक्का जाम किया जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.