शहर में 9 स्थानों पर लगाई जाएंगी 294 अस्थाई दुकानें

आगरा पुलिस ने लकी ड्रॉ से दिए आतिशबाजी बिक्री के लाइसेंस : शहर में 9 स्थानों पर लगाई जाएंगी 294 अस्थाई दुकानें

शहर में 9 स्थानों पर लगाई जाएंगी 294 अस्थाई दुकानें

Google Photo | Symbloic Image

Agra News : उत्तर प्रदेश के आगरा में इस बार पटाखों की दुकानें लगाने के लिए पुलिस ने लकी ड्रा सिस्टम अपनाया है। आगरा में 9 स्थानों पर 294 पटाखों की दुकानें लगाई जा रही हैं, जिसके लिए 435 आवेदन किए गए थे। किसी भी व्यक्ति को दुकान आवंटित करने में किसी तरह का कोई पक्षपात न हो, इसीलिए लकी ड्रा निकाला गया है।

शहर में खुलेंगी 294 अस्थाई दुकानें
कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को अस्थाई पटाखों की दुकानों के लाइसेंस आवंटित किए गए। जिसके लिए पुलिस ने लकी ड्रा के माध्यम से पर्चियां निकालकर दुकानदारों के नाम निकाले। डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि आगरा में पटाखों की दुकानें लगाने के लिये स्थानों को चिन्हित किया गया है। जहां पर पटाखों की 294 अस्थाई दुकानें लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि 294 दुकानों के लिए 435 आवंटन आए थे। किसी के साथ कोई पक्षपात न हो, इसके लिए इस बार लकी ड्रा के माध्यम से दुकानों का आवंटन किया गया है।

क्या कहते हैं डीसीपी
डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि हर बार यह शिकायत मिलती है कि जिन लोगों को दुकानें आवंटित की जाती हैं, वे लोग थोड़े पैसों के लालच में अपने लाइसेंस को आगे बेच देते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार लोग ऐसा नहीं कर सकेंगे। इस बार पांच दिन तक बाजार लगेगा और इन पांच दिनों में अचानक चेकिंग के लिए टीम कभी भी पहुंच जाएगी। यदि चेकिंग के दौरान कोई भी व्यक्ति ऐसा पाया जाता है, जिसने अपने लाइसेंस पर किसी और को दुकान दे दी हो, तो ऐसे लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.