ताजमहल में पूजा-अर्चना करने पहुंचीं तीन महिलाएं गिरफ्तार, इस संगठन पर लगे आरोप

UP News: ताजमहल में पूजा-अर्चना करने पहुंचीं तीन महिलाएं गिरफ्तार, इस संगठन पर लगे आरोप

ताजमहल में पूजा-अर्चना करने पहुंचीं तीन महिलाएं गिरफ्तार, इस संगठन पर लगे आरोप

Google Image | पूजा करने ताजमहल में पहुंची महिलाएं

  • हिंदू महासभा की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर विधि-विधान से आरती करने लगीं
  • सीआईएसएफ के जवानों ने पकड़ लिया
  • ताजमहल में तीन दिवसीय शाहजहां का उर्स चल रहा है
यूपी के आगरा में स्थित ताजमहल में महाशिवरात्रि के अवसर पर कुछ हिंदूवादी संगठन की महिला पदाधिकारी शिव पूजा करने पहुंचीं। इनमें से तीन महिलाओं को सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) ने हिरासत में ले लिया। तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। दरअसल हिंदूवादी संगठन ने महाशिवरात्रि पर गुरुवार की सुबह ताजमहल को तेजो महालय मानते हुए पूजा-आराधना करना शुरू कर दिया।

सेंट्रल टैंक के पास डायना बेंच पर हिंदू महासभा की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर विधि-विधान से आरती करने लगीं। इसी दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया। मीना दिवाकर के साथ दो और कार्यकर्ता पकड़े गए हैं। सीआईएसएफ ने तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया है और उन्हें ताजगंज थाने लाई है। इसकी सूचना मिलते ही हिंदू महासभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता सक्रिय हो गए। संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट और जिला अध्यक्ष रौनक ठाकुर समेत तमाम कार्यकर्ता ताजगंज थाने पहुंच गए।

बताते चलें कि ताजमहल में तीन दिवसीय शाहजहां का उर्स चल रहा है। नियमानुसार ताजमहल में परंपरागत जुमा की नमाज और शाहजहां के उर्स के सिवाय किसी अन्य धार्मिक गतिविधि पर प्रतिबंध है। बीते दिनों ताजमहल परिसर में एक संगठन ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था। हालांकि पुलिस ने उक्त के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की थी। परंतु गत कुछ वक्त में इस तरह के गतिविधियों में बढ़ोत्तरी हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.