ओमिक्रोन को लेकर हापुड़ और नोएडा में अलर्ट, यूपी में फिर मचा कोरोना का तांडव, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

लापरवाही के कारण : ओमिक्रोन को लेकर हापुड़ और नोएडा में अलर्ट, यूपी में फिर मचा कोरोना का तांडव, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

ओमिक्रोन को लेकर हापुड़ और नोएडा में अलर्ट, यूपी में फिर मचा कोरोना का तांडव, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida/Lucknow News : उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोनावायरस (coronavirus) का खतरा बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण के 33 मामले दर्ज किए गए हैं। इस समय सबसे ज्यादा बुरा हाल लखनऊ का है और दूसरे नंबर पर नोएडा है। लखनऊ में शुक्रवार को कोरोना के 13 नए मामले दर्ज किए गए। लखनऊ के अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमण के 3 नए मामले आए हैं। वहीं, मुजफ्फरनगर में 4, वाराणसी में 3 और प्रयागराज में 2 नए मामले सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रदेश में इस समय टोटल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 189 तक पहुंच गई।

लखनऊ में 44 तो नोएडा में 31 एक्टिव मरीज
अगर संक्रमण से एक्टिव मरीजों की बात करें तो लखनऊ में इस समय 44 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। नोएडा में 31 मरीज और गाजियाबाद में 24 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वहीं, सहारनपुर में 13, मुजफ्फरनगर में 11 और वाराणसी में 10 कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले हैं। बाकी जिलों में कोरोना संक्रमण से एक्टिव मामलों की संख्या 5 से भी कम है। उत्तर प्रदेश में अभी 39 ऐसे जनपद हैं, जहां पर एक भी कोरोना संक्रमण का मामला नहीं है।

हापुड़ और नोएडा में अलर्ट
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में भी अब कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने दस्तक दे दी है। गाजियाबाद में रहने वाले बुजुर्ग दंपति में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है, हालांकि अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस मामले के बाद गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग काफी अलर्ट हो गया है। चूंकि गाजियाबाद के किनारे एक तरफ नोएडा तो दूसरी तरफ हापुड़ जनपद लगता है। तरीके से नोएडा और हापुड़ स्वास्थ्य विभाग भी काफी अलर्ट है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.