8 दिसंबर को सजना था सेहरा, अब तिरंगे में लिपटकर आएगा पार्थिव शरीर

आतंकियों से लोहा लेते हुए अलीगढ़ का बेटा शहीद : 8 दिसंबर को सजना था सेहरा, अब तिरंगे में लिपटकर आएगा पार्थिव शरीर

8 दिसंबर को सजना था सेहरा, अब तिरंगे में लिपटकर आएगा पार्थिव शरीर

Tricity Today | शहीद सचिन लौर

Aligarh News : जम्मू कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के गांव नगरिया गोरला के सचिन लौर भी शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि 8 दिसंबर को सचिन के सिर पर सेहरा सजना था। इससे पहले उसके आतंकियों से लोहा लेते हुए देश पर जान न्यौछावर करने की खबर आ गई। 24 वर्षीय सचिन की गोली लगने के चलते हुई शहादत की सूचना मिलते ही गांव में मातम पसर गया। अलीगढ़ के इस लाल का पार्थिव शुक्रवार को उसके गांव लाया जाएगा। बलिदानी जवान सचिन का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर शोक संवेदना व्यक्त की हैं। बता दें सचिन की आठ दिसंबर को शादी होनी थी।

मुठभेड़ में दो अफसर और चार जवान शहीद
जम्मू कश्मीर के राजौरी कालाकोट के बाजिमाल में बुधवार को हुई मुठभेड़ में आतंकियों से लोहा लेते हुए सेना के 9 पैरा कमांडो रेजिमेंट के दो अधिकारियों सहित चार जवान शहीद हो गए थे। जिसमे यूपी के अलीगढ़ जिले के थाना टप्पल क्षेत्र के गांव नगरिया गोरला के पैरा कमांडो 24 वर्ष के जवान सचिन भी शामिल था। सचिन की शहादत की सूचना सेना के अधिकारियों द्वारा परिवार के लोगों को दी गई। तो जवान बेटे सचिन की शहादत की खबर सुनते ही परिजन भी बेसुध हो गए। वही इस सूचना के बाद आस पास गांव के लोग बलिदानी सचिन के घर पहुंच रहे हैं। बता दें कि 

2019 में हुआ था सेना में भर्ती 
अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र के गांव नगरिया गोरला में रहने वाले सचिन लौर सिर्फ 24 साल की उम्र में देश की सरहदों की रक्षा करते हुए शहीद हो गए। सचिन लौर 20 मार्च 2019 को आर्मी में भर्ती हुए थे। जिसके बाद वह 2021 में स्पेशल फोर्स में कमांडो बने। इस समय सचिन लौर जम्मू कश्मीर के राजौरी में पैरा टू रेजीमेंट में तैनात थे। सेना में जाने का उनका बचपन से ही सपना था। परिजनों ने बताया कि बचपन से सचिन सेना की तैयारी में जुटा रहता था और बोलता था कि अपने देश के लिए कुछ करना है।

आठ दिसंबर को होनी थी शादी
शहीद सचिन की शादी यूपी के मथुरा जिले के थाना मांट क्षेत्र की मार् निवासी युवती के साथ 8 दिसंबर को शादी होना तय हुई थी। जिसके बाद दोनों ही परिवारों की तरफ से शादी की तारीख 8 दिसंबर निहित किए जाने के बाद तैयारी जोरों पर चल रही थी। जिसके चलते दोनों ही परिवार के घरों में खुशियों का माहौल था। 

फ्री हो कर बात करता हूं
वही, जम्मू कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ से पहले सचिन ने नेवी में भर्ती अपने बड़े भाई विवेक से फोन पर बात की थी और कहा था कि सब कुछ ठीक है और आतंकियों और सुरक्षाबल के बीच ऑपरेशन चल रहा है। इसके बाद उसने अपने बड़े भाई से फ्री होकर बात करने की बात कही थी। जिसके बाद जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से हो रही मुठभेड़ के बाद फिर सचिन से बात नहीं हुई और उसके कुछ घंटे बाद सेना के बड़े अधिकारियों द्वारा परिवार के लोगों को दुखद खबर दी गई। आपको बता दें कि देश के लिए अपनी जान में न्यौछावर करने वाले सचिन के पिता रमेश चंद खेती करते हैं। इस दुखद खबर के बाद से उनकी मां भगवती देवी और पिता रमेश का रो-रोकर बुरा हाल है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.