पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार की घोषणा- मृतक किसानों और पत्रकार के परिजनों को 50 लाख की मदद देंगे

लखीमपुर में बवाल : पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार की घोषणा- मृतक किसानों और पत्रकार के परिजनों को 50 लाख की मदद देंगे

पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार की घोषणा- मृतक किसानों और पत्रकार के परिजनों को 50 लाख की मदद देंगे

Google Image | छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

Uttar Pradesh: छत्तीसगढ़ और पंजाब राज्य सरकारें यूपी के लखीमपुर खीरी में हादसे का शिकार हुए किसानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देंगी। साथ ही मृतक पत्रकार के परिवार को भी 50 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी। दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लखनऊ एयरपोर्ट पर इसकी घोषणा की। बताते चलें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से मिलने वाले हैं। 

हालांकि अभी उन्हें जिले में जाने की अनुमति नहीं दी गई है। इसके बाद राहुल गांधी समेत सभी नेता एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए हैं। लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, “जिन किसानों की मौत हुई है और पत्रकार समेत प्रत्येक के परिवार को हम पंजाब सरकार की तरफ से 50 लाख रुपये देंगे। मैं आज राहुल गांधी के नेतृत्व में लखनऊ पहुंचा हूं। घटनास्थल पर जाना है। किसानों और पत्रकारों को मार गिराया गया है। मुझे दुख है कि किस तरह योजना बनाकर हमला हुआ। किसानों को मारा जाएगा तो हम चुप नहीं बैठ सकते।”

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, “पीड़ित परिवारों के साथ पूरा हिंदुस्तान खड़ा हुआ है। छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से प्रत्येक पीड़ित किसानों के परिवार को 50 लाख रुपए और पीड़ित पत्रकार के परिवार को भी 50 लाख रुपये दिए जाएंगे।” इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने मृतक किसानों को परिजनों को 45 लाख मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा किया है। उसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने अपना धरना-प्रदर्शन वापस लिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.