योगी की नई टीम में अपर्णा यादव की चर्चा तेज, युवाओं को मौका मिलने की हैं संभावना

Uttar Pradesh : योगी की नई टीम में अपर्णा यादव की चर्चा तेज, युवाओं को मौका मिलने की हैं संभावना

योगी की नई टीम में अपर्णा यादव की चर्चा तेज, युवाओं को मौका मिलने की हैं संभावना

Google Image | अपर्णा यादव का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है

Lucknow : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल की है। अब शपथ ग्रहण को लेकर यूपी की राजनीति लगातार गरमा रही है। मंत्री बनने की होड़ में कई सारे नाम सामने आ रहे हैं। ऐसे में शपथ ग्रहण में महिलाओं को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावनाएं जताई जा रही है। वहीं अपर्णा यादव का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है। माना जा रहा है कि बीजेपी अपर्णा को भी बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। बता दें कि 24 मार्च को लोकभवन में बीजेपी की तरफ से विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा।

योगी की नई टीम में मिलेगा युवाओं को मौका
यूपी विधानसभा चुनाव के ठीक पहले सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा सिंह के नाम पर भी अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं। कयास लगाए जा रहे हैं योगी की नई टीम में अपर्णा सिंह को भी जगह मिल सकती है। हालांकि अपर्णा सिंह यादव ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा है, लेकिन उन्हें मंत्री पद दिए जाने की चर्चा है। 10 मार्च को चुनाव नतीजे आने के बाद से ही योगी की नई टीम में युवाओं को सबसे ज्यादा मौका दिए जाने की चर्चा थी।

इन नामों पर भी चर्चा तेज
सूत्रों के मुताबिक इस बार महेंद्र सिंह और दिनेश शर्मा को भी योगी की टीम में जगह मिल सकती है। पिछली सरकार में दिनेश शर्मा डिप्टी सीएम थे वह अभी एमएलसी हैं। कुछ दिन पहले चर्चा थी कि दिनेश शर्मा को मंत्रिमंडल की जगह संगठन में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। दिनेश शर्मा को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा या संगठन में अभी इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

इसके साथ ही यूपी के हर क्षेत्र से निर्वाचित हुए विधायकों को योगी के साथ शपथ दिलाई जा सकती है। इनमें मध्य क्षेत्र से असीम अरुण, बेबी रानी मौर्य के अलावा अवध से भी कई नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल करने की चर्चा जोरों पर है। हालांकि अभी किसी के नामों पर मुहर नहीं लगी है। माना जा रहा है कि 24 मार्च को होने वाली विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मंत्रिमंडल के नामों पर भी मुहर लग सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.