बागपत की महिला ने विधानभवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास, भाई की हत्या के बाद उठाया कदम, Video

Uttar Pradesh : बागपत की महिला ने विधानभवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास, भाई की हत्या के बाद उठाया कदम, Video

बागपत की महिला ने विधानभवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास, भाई की हत्या के बाद उठाया कदम, Video

Google Image | बागपत की महिला ने विधानभवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

Lucknow/Greater Noida Desk : उत्तर प्रदेश के लखनऊ में उस समय हड़कंप मच गया, जब बागपत की एक महिला ने विधानसभा के सामने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि पुलिस टीम मौके पर मौजूद थी। इसलिए महिला को तुरंत बचा लिया। बताया जा रहा है कि महिला को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। इस घटना के बाद लखनऊ के आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया। मामला जानने के लिए महिला से अस्पताल में पहुंचकर उच्च अधिकारियों ने बातचीत की। सुमन ने क्यों किया आत्मदाह का प्रयास ?
जानकारी के मुताबिक महिला का नाम सुमन सिंह है। सुमन सिंह उत्तर प्रदेश के बागपत में स्थित छपरौली की रहने वाली है। सुमन ने अधिकारियों को बताया कि उनका भाई काफी समय से लापता था। बीते दिनों उनके भाई अरविंद की लाश मिली। सुमन ने बागपत पुलिस पर लापरवाही और एक्शन नहीं लेने के आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि बागपत पुलिस की कार्यशैली से परेशान होकर सुमन ने लखनऊ में स्थित विधानभवन के बाहर आत्मदाह करने का प्रयास किया। 

27 मार्च से लापता था भाई, फिर मिली लाश
जानकारी के मुताबिक सुमन सिंह का भाई अरविंद मुरादाबाद पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात था। उसकी तैनाती मुरादाबाद पुलिस लाइन में थी। बीते 27 मार्च को सुमन का भाई ससुराल जाने की बात कहकर घर से निकला था, लेकिन इसी दौरान वह लापता हो गया। काफी दिन तक उसका कुछ पता नहीं चला और घर भी नहीं लौटा। नौकरी की वजह से अरविंद मुरादाबाद में एक व्यक्ति के घर किराए पर रहता था। इसकी जानकारी मकान मालिक ने सुमन सिंह को दी।

भाभी और उसके परिजनों पर हत्या का मुकदमा दर्ज
सुमन सिंह ने अपने भाई के लापता होने की शिकायत बागपत में स्थित छपरौली कोतवाली में दर्ज करवाई। सुमन सिंह ने अपनी भाभी और अपने भाई के ससुराल वालों के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत करवाया था। सुमन सिंह का आरोप है कि मुकदमा दर्ज होने के बावजूद बागपत पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। उन्होंने बागपत के एसपी से शिकायत की थी, लेकिन वहां पर भी सुनवाई नहीं हुई।

योगी आदित्यनाथ से मिलकर करना चाहती थी शिकायत
बागपत पुलिस की ना कार्रवाई करने से सुमन सिंह परेशान हो गई और वह मंगलवार को लखनऊ पहुंची। सुमन सिंह अपने पिता के साथ लखनऊ आई थी और वह इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहना चाहती थी, लेकिन चीफ मिनिस्टर से मुलाकात नहीं होने पर सुमन सिंह ने लखनऊ में स्थित विधानभवन के सामने खुद के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाने का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि इस घटना में वह घायल हो गई है। जिसको सिविल अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। उच्च अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। इस मामले में बागपत पुलिस को सूचना दे दी गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.