लोहिया पार्क में हुई सफाई, सपा समर्थक बोले- बदल रही है सरकार, डर गए अफसर

UP Vidhansabha Chunav : लोहिया पार्क में हुई सफाई, सपा समर्थक बोले- बदल रही है सरकार, डर गए अफसर

लोहिया पार्क में हुई सफाई, सपा समर्थक बोले- बदल रही है सरकार, डर गए अफसर

Tricity Today | Symbolic Photo

  • - यूपी में मतगणना से पहले अफसरों में बढ़ी हलचल, परिणामों को लेकर चौकन्ने
  • - इससे पहले अयोध्या में डीएम आवास के बोर्ड को लेकर पैदा हुई थी अजीब स्थिति
Lucknow News : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) चल रहा है। मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के समर्थक अपने-अपने हिसाब से हर चीज को परिभाषित कर रहे हैं। तीन दिन पहले अयोध्या में जिलाधिकारी आवास के बोर्ड को लेकर अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई थी। अब शनिवार को लखनऊ के लोहिया पार्क (Lohiya Park Lucknow) में साफ-सफाई करवाई गई तो इसे भी सत्ता परिवर्तन की सुगबुगाहट से जोड़ दिया गया। सफाई करते कर्मचारियों की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर सपा समर्थक दावा कर रहे हैं कि राज्य में सत्ता परिवर्तन की आहट से अफसर दौड़-धूप करने लगे हैं। हालांकि, दूसरी ओर जिम्मेदार अफसरों का कहना है कि यह नियमित रूप से होने वाली सफाई है, जो प्रत्येक सप्ताहांत होती है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अंतिम चरण की तरफ बढ़ रहा है, लेकिन उससे पहले नौकरशाही में हलचल बढ़ने की बातें कही जा रही हैं। शुक्रवार को अचानक लोहिया पार्क में साफ-सफाई शुरू हो गई। पार्क में लगे लाइट और साउंड सिस्टम सही किए गए हैं। इससे राजनीतिक गलियारों में कान खड़े होने लगे। समाजवादी पार्टी के लोग इसे सत्ता परिवर्तन के नजरिए से देख रहे हैं। हालांकि, यह तो 10 मार्च को चुनाव परिणाम सामने आने के बाद ही साफ हो पाएगा। सपाई कह रहे हैं कि लखनऊ के प्रशासनिक अफसरों को मतगणना से पहले चुनाव परिणाम की संभावना का अंदाजा हो जाता है। दरअसल, उनके संपर्क हर जिलों में होते हैं और उनसे सूचनाएं मिल जाती हैं। 

क्या अफसरों का अखिलेश के प्रति दिख रहा प्रेम?
दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बंगले में साफ-सफाई का काम शुरू हो गया है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी सरकार में बने पार्कों की साफ-सफाई का काम शुरू हो चुका है। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने भी जनेश्वर मिश्र पार्क, लोहिया पार्क, रिवर फ्रंट की साफ-सफाई, पौधों और घास के मैदानों को हरा-भरा करने के लिए सिंचाई शुरू कर दी है। इन्हें सपा सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता है। जिस तरह से चुनाव से पहले यह सफाई अभियान चल रहा है, उसने कयास और सरगर्मियां बढ़ा दी हैं। वहीं इसे अफसरों का अखिलेश के प्रति प्रेम भी कहा जा रहा है।

यूपी में 10 मार्च को होगी मतगणना
यह शुरूआत अयोध्या में रंग बदलते डीएम आवास वाले बोर्ड से हुई है। यह बोर्ड पहले भगवा से हरा, फिर लाल और आखिरकार फिर से भगवा कर दिया गया था। उसका असर लखनऊ में दिखा, जब रंग-रोगन की यह हलचल पंचम तल से उतरकर पहले लोहिया पार्क और फिर जनेश्वर मिश्र पार्क में दिखाई दी। आपको बता दें कि 10 मार्च को यूपी में मतगणना होगी। उस दिन सुबह 8 बजे से मतों की गिनती का कार्य शुरू होगी। करीब 10 बजे तक प्रारंभिक रुझान मिलने लगेंगे। दरअसल, इस बार कोरोना संकट के कारण बुजुर्गों और दिव्यांग मतदाताओं को पोस्टल बैलेट से वोटिंग की सुविधा दी गई है। पहले केवल सर्विस वोटरों के पोस्टल बैलेट होने से इनकी संख्या कम होती थी। इस बार पोस्टल बैलेट ज्यादा हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.