विधानसभा विशेष सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष ने सरकार को घेरा, महंगाई और बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ की नारेबाजी

लखनऊ : विधानसभा विशेष सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष ने सरकार को घेरा, महंगाई और बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ की नारेबाजी

विधानसभा विशेष सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष ने सरकार को घेरा, महंगाई और बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ की नारेबाजी

Tricity Today | विधानसभा विशेष सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष ने सरकार को घेरा

विधानसभा विशेष सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष ने सरकार को घेरा, महंगाई और बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ की नारेबाजी लखनऊ :  उत्तर प्रदेश विधानसभा का एक दिन विशेष सत्र शुरू होने पहले सोमवार को परिसर पहुंचे सपा और कांग्रेस विधायकों ने महंगाई और कानून व्यवस्था को लेकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, एमएलसी दीपक सिंह, विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा (मोना) ने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास बैठकर सरकार को घेरते हुए हांथो में पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया। तो वहीं समाजवादी पार्टी के विधायकों ने हांथो में गुब्बारे और सिलेंडर का पोस्टर लेकर बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

14 साल बाद हो रहा विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव
यूपी विधानसभा को लगभग 14 साल बाद आज विधानसभा का उपाध्यक्ष मिलने जा रहा है। डिप्टी स्पीकर पद के लिए बीजेपी और सपा ने दावेदारी जताई है। बीजेपी ने जहां सपा के विधायक के बागी विधायक नितिन अग्रवाल को समर्थन दिया है तो सपा ने पूर्व मंत्री नरेंद्र वर्मा को मैदान में उतारा है। जानकारी के मुताबिक आखिरी बार साल 2007 में राजेश अग्रवाल यूपी विधानसभा के आखिरी डिप्टी स्पीकर थे। उसके 14 साल बाद यूपी में विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के लिए चुनाव होने जा रहा है। इसके लिए आज विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है।

विशेष सत्र के दौरान इन मुद्दों पर होगी चर्चा
बता दें कि आज 18 अक्तूबर से उत्तर प्रदेश विधानमंडल का विशेष सत्र शुरू हुआ। इसमें स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े विविध पहलुओं पर विशेष चर्चा होगी। इस विशेष अवसर पर योगी सरकार कुछ खास राजनीतिज्ञों को आमंत्रित करने की तैयारी कर रही है। रविवार को कैबिनेट बाई सर्कुलेशन इस विशेष सत्र को बुलाने संबंधी संसदीय कार्य विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच योगी सरकार अमृत महोत्सव को भी अहमियत दे रही है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.