कैदियों के फरार होने के मामले में डीआईजी की बड़ी कार्रवाई, तीन दरोगा सहित आठ पुलिसकर्मी बर्खास्त

Jhansi News : कैदियों के फरार होने के मामले में डीआईजी की बड़ी कार्रवाई, तीन दरोगा सहित आठ पुलिसकर्मी बर्खास्त

कैदियों के फरार होने के मामले में डीआईजी की बड़ी कार्रवाई, तीन दरोगा सहित आठ पुलिसकर्मी बर्खास्त

Tricity Today | कैदियों के फरार होने के मामले में

Jhansi News : 5 दिन पहले झांसी रेलवे कोर्ट में पेश करने के लिए कैदियों को लाया जा रहा था। इस दौरान अभिरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को चकमा देकर तीन कैदी पुलिस वैन से उतरकर फरार हो गए थे। फरार कैदियों को ट्रेनों में चोरी करने के आरोप में पकड़ा गया था। के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था। इस मामले में कैदियों को कोर्ट में पेश करने के लिए ले जा रहे तीन दरोगा सहित 8 पुलिस कर्मियों को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में अब झांसी के डीआईजी ने कड़ा फैसला लेते हुए सभी आठ पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है।

क्या हुई थी घटना
जानकारी के अनुसार, जीआरपी पुलिस ने ट्रेन में चोरी करने के आरोप में बिजेंदर उर्फ हजरत, गयाप्रसाद उर्फ गुड्डू, शैलेंद्र, मोहम्मद अकरम, शंकर और चेतराम सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद गिरफ्तार आरोपियों को 18 सितंबर को जीआरपी पुलिस के दरोगा राजेंद्र, पंकज सिंह, सुरेश यादव, हेड कांस्टेबल शिवपाल सिंह, सुनील कुमार, संदीप, जितेंद्र और कांस्टेबल अनिल पकड़े गए आरोपियों को रेलवे कोर्ट में पेश करने के लिए ले जा रहे थे। बताया गया है कि पुलिसकर्मियों ने कैदियों को पुलिस वैन में बैठा दिया और इसके बाद पानी पीने के लिए इधर-उधर चले गए। इसी का फायदा उठाकर पुलिस वैन से उतारकर कैदी बिजेंदर, गयाप्रसाद और शैलेंद्र से फरार हो गए। कैदियों के फरार होने की जानकारी मिलने पर पुलिस विभाग में हड़कंप पहुंच गया। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में सभी आठ पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था और विभागीय जांच चल रही थी।

आठ पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी से मचा हड़कंप 
विभागीय जांच में पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आने पर झांसी के डीआईजी जोगेंद्र कुमार ने पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की है। डीआईजी ने तीनों दरोगा सहित सभी आठ पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है। इसके बाद प्रतिसार निरीक्षक ने फरार हुए तीनों कैदी सहित सभी आठ पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी संबंधित धाराओं में जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज की है। अधिकारियों का कहना है कि ड्यूटी के दौरान अपने काम में घोर लापरवाही और शिथिलता बरतने पर इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाई की गई है। वहीं आठ पुलिसकर्मियों के एक साथ बर्खास्त होने पर विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.