बोलीं- पांच साल से अधिक लंबित वादों का किया जाए समाधान, वरना होगा एक्शन 

मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने की बैठक : बोलीं- पांच साल से अधिक लंबित वादों का किया जाए समाधान, वरना होगा एक्शन 

बोलीं- पांच साल से अधिक लंबित वादों का किया जाए समाधान, वरना होगा एक्शन 

Tricity Today | मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने की बैठक

Agra News : मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में कर बकाया और राजस्व वादों की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में वाणिज्यकर, स्टांप शुल्क, आबकारी, परिवहन, खनिज और विधिक मापविज्ञान जैसे विभागों की समीक्षा की गई।
वाणिज्यकर समीक्षा में आगरा मंडल के चारों जिला में आगरा की स्थिति सबसे खराब पाई गई। मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि पंजीकरण पर अधिक ध्यान दिया जाए और निर्धारित लक्ष्य प्राप्त किए जाएं।
कर बकाया के मामले में फिरोजाबाद की स्थिति सबसे खराब 
वर्तमान वित्तीय वर्ष के शुरुआती दौर में ही निर्धारित लक्ष्य से पिछड़ने पर नाराजगी व्यक्त की गई। आबकारी और परिवहन विभाग को भी प्रयासों में तेजी लाने को कहा गया। खनिज विभाग को प्रवर्तन में कड़ाई बरतने के निर्देश दिए गए। विधिक मापविज्ञान की समीक्षा में आगरा में सभी एम्पोरियम और ताजमहल के आसपास दुकानों और शोरूमों में शतप्रतिशत बारकोडिंग के निर्देश दिए गए। कर बकाया के मामले में चारों जनपदों में फिरोजाबाद की स्थिति सबसे खराब रही। मंडलायुक्त ने लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में अधिक प्रयास करने पर जोर दिया। राजस्व वादों की समीक्षा में मैनपुरी में 5 वर्ष से अधिक लंबित वादों की संख्या अधिक होने पर नाराजगी व्यक्त की गई।

10-15 दिनों में हो निस्तारण : मंडलायुक्त
मंडलायुक्त ने फटकार लगाते हुए निर्देश दिए कि खानापूर्ति बंद की जाए, पंजीकरण पर ध्यान दिया जाए और निर्धारित लक्ष्य हासिल किए जाएं। मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि एक अभियान चलाकर 10-15 दिनों में पांच साल से अधिक लंबित वादों का निस्तारण किया जाए। ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल और आईजीआरएस शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता बरतने को कहा गया। बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन, जिलाधिकारी आगरा और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.