अब पर्यटकों को ठहरने और खाने-पीने की भरपूर सुविधाएं मिलेंगी, जानिए कैसे..

उत्तर प्रदेश टूरिज्म डिपार्टमेंट का बड़ा फैसला : अब पर्यटकों को ठहरने और खाने-पीने की भरपूर सुविधाएं मिलेंगी, जानिए कैसे..

अब पर्यटकों को ठहरने और खाने-पीने की भरपूर सुविधाएं मिलेंगी, जानिए कैसे..

Google Image | Symbolic Image

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब यूपी आने वाले पर्यटकों को रहने-ठहरने और खाने-पीने के लिए शानदार सुविधाएं मिलेंगी। दरअसल, पर्यटन विभाग ने एक कंपनी के साथ समझौता किया है। जो होम-स्टे और पेइंग गेस्ट जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाएगी। कंपनी ओजीए के साथ पर्यटन विभाग का एमओयू साइन हो गया है।

उत्तर प्रदेश में पर्यटकों की सुविधा के लिए विभाग लगातार प्रयास कर रहा है। शुक्रवार को पर्यटन विभाग ने ओजीए के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया है। यह कंपनी ऑनलाइन होम-स्टे, पेइंग गेस्ट और बेड एंड ब्रेक फास्ट सुविधा उपलब्ध कराएगी। वर्ष 2025 के लिए कुंभ की विशेष तैयारी चल रही हैं। कंपनी की ओर से इन सुविधाओं की पांच हजार इकाई उपलब्ध कराई जाएंगी।

पर्यटकों के सामने खासकर विशेष दिनों में ठहरने की बड़ी चुनौती होती है। ऐसे में ओजीए आनलाइन विकल्प उपलब्ध करवाती है। इन सुविधाओं से पर्यटकों को काफी सहूलियत होगी। लोग एक उचित दर पर होम-स्टे, पेइंग गेस्ट और बेड एंड ब्रेकफास्ट की सुविधा ले सकते हैं। इसके अलावा विभाग से समझौता होने की वजह से इन सुविधाओं में साफ-सफाई और अन्य गुणवत्ता अच्छी रहेगी। खास बात यह कि हर वर्ग के पर्यटकों के लिए सुविधा उपलब्ध रहेगी। जिनका बजट ज्यादा या जिनका बजट कम है, सभी लोग कंपनी की सुविधा ले सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.