सांड़ बना काल, बिजनौर और मैनपुरी दो किसानों की मौत

Bijnor News : सांड़ बना काल, बिजनौर और मैनपुरी दो किसानों की मौत

सांड़ बना काल, बिजनौर और मैनपुरी दो किसानों की मौत

Google Image | सांड़ बना काल

Bijnor News : उत्तर प्रदेश में आवारा पशु अब तक शहरों के यातायात को ही प्रभावित कर रहे थे। जहां तहां बीच सड़कों पर बैठकर ट्रैफिक की रफ्तार को धीमा कर देना अब आम हो चली है। किन्तु, अब ये आवारा जानवर लोगों के लिए मौत का पैगाम भी लेकर आने लगे हैं। पिछले दिनों एक आवारा गौवंश द्वारा स्कूल जाने वाली एक छोटी बच्ची को गंभीर रूप से घायल कर देने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। अब प्रदेश के जनपद बिजनौर और मैनपुरी से सांड़ के हमलों में दो किसानों की मौत की खबर आ रही है।

सांड़ ने वृद्ध किसान को मार डाला, एक गंभीर
 बिजनौर।
खेत में चारा काट रहे वृद्ध किसान पर सांड़ ने हमला बोल दिया। किसान को पटक-पटकर मार डाला और सींग पेट में घुसा दिया। उसे बचाने आया दूसरा किसान भी गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद सैकड़ों लोग एकत्र हो गए। हंगामा करते हुए जाम लगाने का प्रयास किया। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मंडावर थाना क्षेत्र के गांव मिर्जापुर खादर निवासी 65 वर्षीय मांगेराम मंगलवार को चारा काटने गए थे। जहां सांड़ ने हमला बोल दिया। सींग से पेट फाड़ डाला। मांगेराम की मौके पर ही मौत हो गई। उसे बचाने आए गांव जहीरपुर निवासी अतर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए।

मैनपुरी में सांड़ के हमले में किसान की मौत
मैनपुरी :
किशनी क्षेत्र के गांव सिंहपुर निवासी किसान गुरुप्रसाद सोमवार देर शाम अपने खेत में काम कर रहे थे। तभी सांड़ ने उन पर हमला कर दिया। वे गंभीर घायल हो गए। उनके चीखने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने सांड़ को भगाया। उन्हें नाजुक हालत में अस्पताल पहुंचाया। जहां देर रात उनकी मृत्यु हो गई। घटना से गांव के लोगों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने बेसहारा गोवंशियों को गोशाला भेजे जाने की मांग की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.