बिजनौर में गरजे किसान नेता, बोले – गाजीपुर में आंदोलन को दबाने की चेष्टा न करे सरकार

नोएडा : बिजनौर में गरजे किसान नेता, बोले – गाजीपुर में आंदोलन को दबाने की चेष्टा न करे सरकार

बिजनौर में गरजे किसान नेता, बोले – गाजीपुर में आंदोलन को दबाने की चेष्टा न करे सरकार

Google Image | बिजनौर में भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत हुई

भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने एक बार फिर हुंकार भरते हुए कहा है कि कृषि कानूनों के वापस लिए जाने तक दिल्ली में किसानों की मोर्चाबंदी जारी रहेगी। किसान तब तक प्रदर्शन करते रहेंगे, जब तक निष्ठुर सरकार नए कानूनों को निरस्त नहीं कर देती। इस सिलसिले में सोमवार को बिजनौर में किसान सम्मान महापंचायत आयोजित की गई। इसमें भाकियू के नेता गौरव टिकैत ने किसानों को संबोधित करते हुए उनका हौसला बढ़ाया। 

महापंचायत में राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी भी मौजूद रहे। उन्होंने भी सरकार से तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए कहा। साथ ही कहा कि सरकार इसे प्रतिष्ठा का प्रश्न न बनाए। बताते चलें कि 27 जनवरी के बाद से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसानों की लगातार महापंचायत जारी है। इस सिलसिले में सोमवार को बिजनौर के आईटीआई मैदान में इसका आयोजन हुआ था। इसमें सैकड़ों गांवों के हजारों किसान मौजूद हैं।

किसान नेता गौरव टिकैत ने कहा कि जब तक कोई हल नहीं निकलता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। दिल्ली में किसानों के सभी मोर्चे जारी रहेंगे। किसान नेता युद्दवीर सिंह ने कहा कि भारत सरकार ने षड्यंत्र कर जो महापाप किया है, उसके लिए प्रधानमंत्री गुरुद्वारा शीशगंज जाकर माफी मांगे। उन्होंने कहा कि लड़ाई देश के हर किसान की है। इसलिए हर घर के सभी सदस्यों को गाजियाबाद के गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचना होगा। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के नेता जयंत चौधरी भी महापंचायत में पहुंचे थे। उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि इस आंदोलन से पूरे उत्तर भारत में नई क्रांति आ गई है। प्रधानमंत्री को जनमत के आगे झुककर एक कदम पीछे लेना होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.