बिन ब्याही ने रेलवे स्टेशन पर बेटे को दिया जन्म, बच्चे को लेने से किया इनकार, कहा- मेरे पिता...

Aligarh News : बिन ब्याही ने रेलवे स्टेशन पर बेटे को दिया जन्म, बच्चे को लेने से किया इनकार, कहा- मेरे पिता...

बिन ब्याही ने रेलवे स्टेशन पर बेटे को दिया जन्म, बच्चे को लेने से किया इनकार, कहा- मेरे पिता...

Google Image | नवजात बच्चा

Agra : दिल्ली से बैठकर ट्रेन में गोरखपुर जा रही एक बिन ब्याही युवती ने सोमवार को अलीगढ़ जंक्शन के प्लेटफार्म 4 पर एक बच्चे को जन्म दिया है। सूचना पर जीआरपी पुलिस ने युवती को अस्पताल में भर्ती कराया। बच्चा और मां दोनों स्वस्थ हैं। वहीं, बच्चे की मां ने जन्म देने के बाद अपने बच्चे को लेने से इनकार कर दिया है। युवती का कहना है अभी उसकी शादी नहीं हुई है। वह इस बच्चे की परवरिश नहीं कर सकती।

बच्चे का नहीं कर सकती पालन-पोषण
युवती ने बताया कि वह पुरानी दिल्ली की निवासी है। जहां वह अपने पिता के साथ रहती है। पिता को पता है कि वह प्रेग्नेंट है। उसने बताया कि वह कोई सर्विस नहीं करती। उसके पास पैसे नहीं है। उसकी अभी शादी भी नहीं हुई है। ऐसे में वह बच्चे का पालन-पोषण नहीं कर पाएगी।

बेटे को दिया जन्म
मिली जानकारी के अनुसार, युवती सोमवार को वह दिल्ली से गोरखपुर जा रही थी। तभी अचानक अलीगढ़ के पास उसे दर्द शुरू हुआ। आनन-फानन में अलीगढ़ जीआरपी पुलिस ने युवती को प्लेटफार्म पर उतार लिया। जहां उसने एक बेटे को जन्म दिया। इसके बाद जीआरपी पुलिस ने युवती को मोहनलाल गौतम युवती चिकित्सालय पहुंचाया। जहां दोनों डॉक्टर की देखरेख में हैं।

चाइल्ड हेल्पलाइन को दी गई इंफॉर्मेशन
मुख्य चिकित्सक अधिकारी रेनू शर्मा ने बताया कि यह महिला दिल्ली से गोरखपुर जा रही थी। रास्ते में यह लेबर पेन में आ गई तो रेलवे पुलिस इनको हमारे यहां लेकर आई थी। युवती की रास्ते में आते समय डिलीवरी हो गई। महिला अब डिलीवरी के बाद बच्चे को लेना नहीं चाहती है। हमने चाइल्ड हेल्पलाइन को इंफॉर्मेशन कर दी है और उन्हीं को बच्चा हैंड ओवर कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.