महायोगी गोरखनाथ विवि में बायोनेचर कॉन-2023 कल से, सीएम योगी करेंगे राष्ट्रीय संगोष्ठी की अध्यक्षता

Gorakhpur News : महायोगी गोरखनाथ विवि में बायोनेचर कॉन-2023 कल से, सीएम योगी करेंगे राष्ट्रीय संगोष्ठी की अध्यक्षता

महायोगी गोरखनाथ विवि में बायोनेचर कॉन-2023 कल से, सीएम योगी करेंगे राष्ट्रीय संगोष्ठी की अध्यक्षता

Google Image | सीएम योगी आदित्यनाथ

Gorakhpur News : महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के संबद्ध स्वास्थ्य विज्ञान संकाय व फार्मेसी संकाय के संयुक्त तत्वावधान एवं ट्रांसलेशन बायोमेडिकल रिसर्च सोसायटी के सहयोग से 15 दिसंबर से शुरू होने जा रही तीन दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी के उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में एरोनॉटिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ. जी. सतीश रेड्डी और विशिष्ट अतिथि के रूप में भारत सरकार के औषधि महानियंत्रक डॉ. राजीव सिंह रघुवंशी उपस्थित रहेंगे। 
देश-दुनिया के वैज्ञानिक साझा करेंगे अनुभव

महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ. अतुल वाजपेयी ने बताया कि एडवांसेज एंड ऑपर्चुनिटीज इन ड्रग डिस्कवरी फ्रॉम नेचुरल प्रोडक्ट्स (बायोनेचर कॉन-2023) विषयक तीन दिन की इस राष्ट्रीय संगोष्ठी में देश-दुनिया में प्रतिष्ठित वैज्ञानिक अपने कार्य अनुभवों से प्रतिभागी शोधार्थियों और विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे। इसमें प्राकृतिक संसाधनों से बन रही औषधियों और जानलेवा बीमारियों के निदान में उनके महत्व पर विशद मंथन होगा। संगोष्ठी का उद्घाटन विश्वविद्यालय के पंचकर्म केंद्र के ऑडिटोरियम में 15 दिसंबर को सुबह 10:30 बजे सीएम योगी की अध्यक्षता में होगा। संगोष्ठी को यादगार बनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। 

ये है कार्यक्रम
विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ प्रदीप कुमार राव ने बताया कि राष्ट्रीय संगोष्ठी में प्रथम दिवस में उद्घाटन, दो तकनीकी सत्र, द्वितीय दिवस में छह तकनीकी सत्र एवं तृतीय दिवस दो तकनीकी सत्र के बाद 17 दिसंबर को पूर्वाह्न 11:30 बजे से समारोप समारोह आयोजित होगा। समारोप सत्र की अध्यक्षता प्रो. उदय प्रताप सिंह, प्रति कुलाधिपति, महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति प्रो. उदय प्रताप सिंह करेंगे। जबकि मुख्य अतिथि भारत सरकार के पूर्व औषधि महानियंत्रक डॉ जीएन सिंह और विशिष्ट अतिथि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति प्रो. संजय सिंह होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.