योगी आदित्यनाथ ने सुनाई 'कहानी भारत मां के सच्चे सपूत की', कहा- मोदी ने रचा इतिहास

Happy Birthday PM Modi : योगी आदित्यनाथ ने सुनाई 'कहानी भारत मां के सच्चे सपूत की', कहा- मोदी ने रचा इतिहास

योगी आदित्यनाथ ने सुनाई 'कहानी भारत मां के सच्चे सपूत की', कहा- मोदी ने रचा इतिहास

Google Image | पीएम मोदी और सीएम योगी

Lucknow : आज पूरे देश में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में किया गया है। योगी आदित्यनाथ ने इस आयोजन के द्वारा "कहानी भारत के सच्चे सपूत की" सुनाई है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किस तरीके से देश को आगे बढ़ाया गया है। योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा है कि देश का भविष्य कभी भी नरेंद्र मोदी को नहीं भूल सकता। नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में एक इतिहास रचा है।

पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई
योगी आदित्यनाथ ने कहा, "आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 72वां जन्मदिन मना रहा है। अनेक कार्यक्रमों के साथ पूरा देश उत्साह के साथ पीएम मोदी का जन्मदिन मना रहा है। इस अवसर पर मुझे भी आप सभी के साथ छायाचित्र प्रदर्शनी सहभागी होने का अवसर प्राप्त हुआ है। मैं इस अवसर पर पूरे प्रदेश वासियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर हृदय से बधाई देते हुए उनकी दीर्धायु की कामना करता हूं।"

"यूपी ने 8 सालों में विश्वस्तरीय पहचान बनाई"
उन्होंने आगे कहा, "उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अहम योगदान है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश पिछले 8 सालों में विश्व स्तरीय पहचान बनाने में कामयाब हुआ है। नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश को प्रेरणा दी है। मोदी ने वाराणसी से विकास कार्य शुरू किया था और देश के सर्वोच्च सदन में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए विकास की गति को ऊंचाइयों तक पहुंचाया है।"

"मोदी ने महापुरुषों के सपनों को साकार किया"
मुख्यमंत्री ने कहा, "इसमें कोई दोराय वाली बात नहीं है कि नरेंद्र मोदी ने देश के महापुरुषों के सपनों को साकार किया है। चाहे फिर वह महात्मा गांधी हो या फिर बल्लमभाई पटेल। देश के महापुरुषों ने देश की आजादी के समय जो सपने देखे थे, वह सपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे हुए हैं। आज देश तेजी के साथ भारतवर्ष आगे बढ़ रहा है। वह सपने हमने काफी समय पहले देखे थे।"

"राष्ट्रीय को बहुत महत्व दिया"
यूपी के मुखिया ने कहा, "हर व्यक्ति इस मामले में अनुमान लगा सकता है कि जब शासन की योजनाओं में जन्म की भागीदारी के माध्यम से किसी व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन होते हुए देखें। नरेंद्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर राष्ट्रीय मुद्दों की तरफ ध्यान आकर्षित किया है। उन्होंने राष्ट्रीय को बहुत महत्व दिया है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय ने पूरे विश्व में एक अलग पहचान बनाई है।"

"कई योजना की शुरुआत हुई"
योगी आदित्यनाथ ने कहा, "डिजिटल इंडिया की योजना, मेक इन इंडिया की योजना, युवाओं के लिए विकास कार्य करवाना, युवाओं को नौकरियां दिलवाना, महिलाओं को सम्मान दिलवाना और बच्चों को शिक्षा के लिए जागरूक करते हुए उनको आगे बढ़ाने का कार्य करना ऐसे तमाम मुद्दे हैं, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किए गए हैं। आज उत्तर प्रदेश में लाखों महिलाओं को रोजगार मिला है और लाखों महिलाओं ने ही दूसरी महिलाओं को रोजगार दिया है।"

"मोदी को देश का भविष्य कभी नहीं भूल सकता"
मुख्यमंत्री ने कहा, "आज भारत आत्मनिर्भर बना है, उत्तर प्रदेश समेत पूरे भारत का युवा तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। आज की युवा पीढ़ी भारत के अलावा विभिन्न देशों में एक अच्छे स्तर पर हैं। दूसरे देशों में भारत के युवा बड़े अधिकारी बनकर बैठे हैं। यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किया गया है। उन्होंने देश को आगे बढ़ाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और अहम कदम उठाए हैं। जिसको देश का भविष्य कभी जीवन में भूल नहीं सकता।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.