मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार का निधन, कल ही हुआ था मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 : मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार का निधन, कल ही हुआ था मतदान

मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार का निधन, कल ही हुआ था मतदान

Social Media | कुंवर सर्वेश कुमार (File Photo)

Moradabad News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। मुरादाबाद लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार का निधन हो गया है। वह समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार रुचि वीरा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे। अब मुरादाबाद में उपचुनाव होंगे। आपको बता दें कि मुरादाबाद में 19 अप्रैल 2014 को ही मतदान हुआ था।
 
सर्वेश कुमार को लेकर थी चर्चा
सर्वेश कुमार सिंह नॉमिनेशन के एक दिन बाद से ही किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में नजर नहीं आए थे। इस दौरान भाजपा के दिग्गज नेताओं के दौरे मुरादाबाद में हुए, केंद्रीय मंत्री भी मुरादाबाद आए लेकिन सर्वेश सिंह कहीं नजर नहीं आए। ऐसे में चुनाव के मौके पर भाजपा प्रत्याशी के गायब होने की चर्चाएं सियासी हल्कों में घूम रही थी। सर्वेश सिंह के खराब स्वास्थ्य की भी आशंका जताई जा रही थी।

कौन हैं सर्वेश सिंह
भाजपा प्रत्याशी सर्वेश सिंह मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र में रतूपुरा गांव के रहने वाले हैं। ठाकुरद्वारा में 5 बार विधायक रहे सर्वेश सिंह 2014 में मुरादाबाद से भाजपा के टिकट पर जीतकर सांसद पहुंचे थे। लेकिन 2019 में उन्हें सपा के डॉ. एसटी हसन से हार का सामना करना पड़ा था। 2024 में भाजपा ने फिर से लगातार तीसरी बार सर्वेश पर विश्वास जताया था।

मुरादाबाद सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला
19 अप्रैल को मुरादाबाद लोकसभा सीट पर 12 उम्मीदवारों के लिए जनता ने वोट डाला था। इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी सर्वेश सिंह,सपा-कांग्रेस गठबंधन रुचि वीरा और बसपा से इरफान सैफी मैदान में थे। मुरादाबाद सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला था। बता दें कि शुक्रवार को मुरादाबाद में 60.67 प्रतिशत चुनाव हुआ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.