बीस साल पुराने जगबीर सिंह हत्याकांड में बरी

भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत को बड़ी राहत : बीस साल पुराने जगबीर सिंह हत्याकांड में बरी

बीस साल पुराने जगबीर सिंह हत्याकांड में बरी

Tricity Today | भाकियू नेता नरेश टिकैत

Muzaffarnagar : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसान नेता चौधरी जगबीर सिंह की हत्या के मामले में अदालत ने आरोपी भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत को बरी कर दिया है। सोमवार सुबह से ही लोगों की अदालत के फैसले पर निगाहें टिकीं थीं। अपर सत्र न्यायालय (विशेष न्यायालय गैंगस्टर एक्ट) के न्यायाधीश अशोक कुमार ने मामले में सुनवाई की है। करीब 20 साल बाद आए फैसले को लेकर सोमवार की सुबह से ही कचहरी परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

एडीजीसी अमित कुमार त्यागी ने बताया, वर्ष 2003 में भौराकलां थानाक्षेत्र के अहलवालपुर गांव में राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी जगबीर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुकदमा जगबीर सिंह के बेटे एवं पूर्व मंत्री चौधरी योगराज सिंह ने प्रवीण, राजीव उर्फ बिट्टू व भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के खिलाफ नामजद दर्ज कराया था। वर्तमान में योगराज सिंह रालोद में हैं। मामले में दो आरोपियों की केस की सुनावई के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जल्द केस के निस्तारण के आदेश दिए थे, जिसमें अंतिम तारीख 10 अगस्त तय की गई थी।
12 जुलाई को पूरी हो गई थी सुनवाई 
अभियोजन पक्ष की ओर 13 गवाहों के बयान कराए गए जिसमें वादी के अलावा पुलिसकर्मी शामिल थे। न्यायाधीश ने 12 जुलाई को फैसला सुरक्षित रखा था, जिस पर सोमवार को फैसला सुनाया गया। न्यायाधीश अशोक कुमार ने नरेश टिकैत को बरी कर दिया है। बचाव पक्ष की और से वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल जिंदल और वादी पक्ष से वरिष्ठ अधिवक्ता राजेंद्र गर्ग और एडीजीसी अमित कुमार त्यागी ने बहस की थी।

हम निर्दोष थे, हमें न्याय मिला : नरेश टिकैत
फैसले के बाद चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि सत्य की जीत हुई है। हम निर्दोष थे और अदालत ने न्याय किया। हमें  न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा था। उन्होंने कहा कि लंबी कानूनी लड़ाई चली, लेकिन हमें पूरा भरोसा था कि एक न एक दिन न्याय मिलेगा।
अलावलपुर माजरा गांव में हुई थी जगबीर की हत्या
किसान नेता जगबीर सिंह की छह सितंबर 2003 को भौराकलां थाना क्षेत्र के अलावलपुर माजरा गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पूर्व मंत्री एवं रालोद नेता योगराज सिंह ने मामले में अलावलपुर गांव के राजीव उर्फ बिट्टू और प्रवीण के अलावा सिसौली निवासी भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमे की सुनवाई के दौरान प्रवीण और बिट्टू की मौत हो चुकी है। जांच में पुलिस और सीबीसीआईडी ने चौधरी नरेश टिकैत को पहले ही क्लीन चिट दे दी थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.