'जातिवाद का जहर नहीं चाहिए, यह सीट भाजपा कार्यकर्ता की है, किसी नेता की नहीं'

बीएन सिंह का खुर्जा में जोरदार स्वागत : 'जातिवाद का जहर नहीं चाहिए, यह सीट भाजपा कार्यकर्ता की है, किसी नेता की नहीं'

'जातिवाद का जहर नहीं चाहिए, यह सीट भाजपा कार्यकर्ता की है, किसी नेता की नहीं'

Tricity Today | बीएन सिंह का खुर्जा में जोरदार स्वागत

Bulandshahr News : गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार बदलने की चर्चाओं का बाजार गर्म है। इन चर्चाओं के बीच गौतमबुद्ध नगर से डीएम रहे सीनियर ब्यूरोक्रेट बीएन सिंह का खुर्जा विधानसभा के दर्जनों गांवों में जोरदार स्वागत किया है। शनिवार को बीएन सिंह ने खुर्जा क्षेत्र में सघन दौरा किया है। उनसे लोगों ने अपील की है कि 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव में गौतमबुद्ध नगर सीट से चुनाव लड़ें। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी से टिकट की दावेदारी पेश करें।

'ऐसे काबिल सांसद की जरूरत है, जो जनता के बीच रहे'
इन बैठकों में लोगों ने आश्वासन दिया कि खुर्जा विधानसभा क्षेत्र के सभी गांव और शहर के लोग उनके साथ खड़े हैं। तन, मन और धन की कमी आड़े नहीं आने देंगे। लोगों ने कहा कि शेर संगमरमर पर नहीं दौड़ते, शेर तो जंगल में दौड़ते हैं। सभाओं में आए लोगों ने कहा कि उन्हें ऐसे काबिल सांसद की जरूरत है, जो जनता के बीच का हो। उनकी जरूरत को पूरा करे। जो जाति, बिरादरी का जहर न बोए। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में रहने वाले प्रत्येक जाति और बिरादरी लोगों को साथ लेकर चले। लोकसभा के गांवों में जाति का विष बीज समुदायों में न बोए। 

'डेढ़ दशक से जाति-बिरादरी की राजनीति चरम पर क्यों'
पूर्व ब्लाक प्रमुख सोविंद्र राघव और यशपाल सिंह जावल ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर जिले के डीएम रहते हुए बीएन सिंह ने समाज की बेहतरी के लिए काम किए। जिले की बिगड़ती कानून-व्यवस्था को पटरी पर लाने का काम किया। बीएन सिंह के डीएम रहते हुए गौतमबुद्ध नगर जिले में रिकार्ड तोड़ निवेश हुआ। प्रवीन चैहान ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर में डेढ़ दशक से जाति-बिरादरी की राजनीति चरम पर है। जिन गांवों में दो जातियों के लोग सैकड़ों साल से एक साथ प्यार से रहते आ रहे थे, उन्हें एक नेता ने जातियों में बाटकर लड़ाने का काम किया है। यह सीट बीजेपी के कार्यकर्ताओं की पसीने से बनाई गई सीट है। इसमें किसी नेता का कोई योगदान नहीं है। बीजेपी जिसको टिकट देगी, वही जीत दर्ज करेगा। कई साल से सामाजिक गतिरोध चरम पर चल रहा है।

'जिस गांव को गोद लिया, उसके प्रधान को जेल भेजा'
सुजानपुर गांव में ग्रामीणों ने कहा, "जेवर के पास बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण करने में बीएन सिंह का अहम रोल रहा है। एक नेता केवल लोगों को जातियों में बांटकर आपस में लड़ा रहा है। एक भी विकास कार्य गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में नहीं कराया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना के तहत गोद लिए गांव में बुरा हाल है। उस गांव के प्रधान को जेल भिजवा दिया था।" लोगों ने खुर्जा जंक्शन, कनेनी, सुजानपुर, सिकरा, कमालपुर, भदोरा और बिरोडा गांवों में चौधरी राजवीर सिंह, सुदेश प्रधान, दुष्यंत सिंह, मनोज प्रधान, जगपाल सिंह ने दर्जनों गांवों गांवों में बीएन सिंह का स्वागत किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.