ताजमहल देखने जाने से पहले इस बात का रखें खास ध्यान, नहीं तो देने पड़ेगे ₹50 के टिकट के लिए 200 रुपए

आगरा : ताजमहल देखने जाने से पहले इस बात का रखें खास ध्यान, नहीं तो देने पड़ेगे ₹50 के टिकट के लिए 200 रुपए

ताजमहल देखने जाने से पहले इस बात का रखें खास ध्यान, नहीं तो देने पड़ेगे ₹50 के टिकट के लिए 200 रुपए

Google Image | Taj Mahal

Agra : ताजमहल के दीदार करने आ रहे लोगों को परेशानियों का सामना पड़ा रहा है। दरअसल सर्वर डाउन होने की वजह से लोगों को ऑफलाइन टिकट उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। मंगलवार को ताज महल देखने आए सैलानियों को पूरे दिन ऑफलाइन टिकट की सुविधा नहीं मिली। क्योंकि टिकट काउंटर का सर्वर ठप्प पड़ा हुआ था। ऐसे में लोगों ने अपने मोबाइल फोन से ऑनलाइन टिकट बुक कर ताजमहल का दीदार किया। वहीं, जो पर्यटक अपने साथ अपना मोबाइल फोन नहीं लाए थे उन्हें साइबर कैफे पर जाकर टिकट बुक कराना पड़ा। जिससे उन्हें 50 रुपय का टिकट 200 रुपय तक का पड़ा। ऐसे में अगर ताजमहल देखने आ रहे हैं तो ऑनलाइन टिकट बुक करा कर ही आए, नहीं तो भारी पड़ सकता है।                         

"वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिए कहा"
अधीक्षण पुरातत्वविद राजकुमार पटेल ने बताया कि हम लोग टिकट काउंटर के सर्वर को अपडेट कर रहे हैं। जिस वजह से कई हार्डवेयर बदले जा रहे हैं। इसी कारण पूरे दिन टिकट काउंटर बंद रहा और पर्यटकों को समस्या का सामना करना पड़ा। अभी इसमें और समय लग सकता है। ऐसे में हमने सभी सैलानियों से वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिए कहा है।         

अब से पहले भी हो चूका सर्वर डाउन
आपको बता दें कि 14 जुलाई को भी पूरा दिन सर्वर डाउन रहा था। जिस वजह से पश्चिमी और पूर्वी गेट के टिकट काउंटर बंद रहे। जिसके कारण लोगों को पूरे दिन समस्या का सामना करना पड़ा। जिन लोगों के पास मोबाइल फोन थे उन्होंने ऑनलाइन टिकट बुक कर ली। वहीं, जिसके पास फोन नहीं थे उन्होंने दोनों गेट पर स्थित साइबर कैफे पर टिकट बुक करवाई। जिसके लिए उन्हें तीन गुना खर्चा उठाना पड़ा। ऐसे में सोमवार को फिर से पर्यटकों को इसी समस्या का सामना करना पड़ा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.