आधार कार्ड में राज्य व जन्म का साल बदलवाने वाला मुक्केबाज झांसी के हॉस्टल से निष्कासित

फर्जीवाड़ा करने में दिल्ली के युवक पर एक्शन : आधार कार्ड में राज्य व जन्म का साल बदलवाने वाला मुक्केबाज झांसी के हॉस्टल से निष्कासित

आधार कार्ड में राज्य व जन्म का साल बदलवाने वाला मुक्केबाज झांसी के हॉस्टल से निष्कासित

Google Image | Symbloic Image

झांसी। आधार कार्ड में राज्य व जन्म वर्ष बदलवा कर उप्र खेल छात्रावास के लिए ट्रायल देने पर दिल्ली के मुक्केबाज सुदीप सिंह को हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया है।

वेरिफिकेशन में हुआ खुलासा
अरुणाचल प्रदेश में छठी राष्ट्रीय जूनियर बालक मुक्केबाजी प्रतियोगिता के लिए प्रदेशीय मुक्केबाजी प्रशिक्षण शिविर लगाया गया था। इसमें सुदीप सिंह ने भी प्रतिभाग किया था। जब उसका वेरिफिकेशन किया गया तो पता चला कि वर्ष 2001 में सुदीप सिंह ने अपने आधार कार्ड में संशोधन कराया था। पहले उसके आधार कार्ड पर साउथ वेस्ट दिल्ली का पता दर्ज था, जो संशोधन कराने के बाद मेरठ कर दिया गया। इसी तरह जन्म वर्ष भी बदलवाकर 2006 से 2007 करवाया गया। इसी आधार पर उसका मेरठ में हुए ट्रायल में उत्तीर्ण होने पर खेल छात्रावास झांसी में दाखिला हो गया। 

आरोप सही होने पर की गई कार्रवाई
इस फर्जीवाड़े की शिकायत खेल निदेशालय से की गयी। जांच में पाया गया कि सुदीप ने दोनों आधार कार्ड का प्रयोग किया। इस पर उसे अपना पक्ष रखने के लिए 24 अगस्त को तलब किया गया, लेकिन उसने इसे नजरंदाज कर दिया। क्षेत्रीय खेल अधिकारी मेरठ वाईपी सिंह ने बताया कि उप निदेशक खेल एसएस मिश्रा के निर्देश पर सुदीप को खेल छात्रावास झांसी से निष्कासित कर दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.