जिले के 16 फर्जी स्कूलों पर बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने जड़ा ताला, 1500 बच्चे पढ़ते थे

गौतमबुद्ध नगर : जिले के 16 फर्जी स्कूलों पर बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने जड़ा ताला, 1500 बच्चे पढ़ते थे

जिले के 16 फर्जी स्कूलों पर बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने जड़ा ताला, 1500 बच्चे पढ़ते थे

Tricity Today | ऐश्वर्या लक्ष्मी

Gautam Buddh Nagar News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बिना मान्यता प्राप्त के चल रहे 16 स्कूलों को बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बंद कर दिया है। इसके अलावा उन्होंने आदेश दिया है कि अगर बंद हुए स्कूलों को दोबारा खोला जाता है तो एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा और मुकदमा पंजीकृत भी किया जाएगा। इन स्कूलों में करीब 1500 बच्चे पढ़ते थे। बीएसए ने निर्देश दिए हैं कि अब इन बच्चों का एडमिशन नजदीकी परिषदीय स्कूलों में होगा। जिसकी वजह से इन बच्चों का यह साल खराब ना हो।

2 महीने में कई शिकायत मिली
जिले में सूचना मिली थी कि काफी स्कूल बिना मान्यता प्राप्त के चल रहे हैं। उत्तर प्रदेश शासन ने आदेश दिए हैं कि बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना की जाए और जहां पर भी बिना मान्यता प्राप्त स्कूल चले हैं, उन स्कूलों पर तत्काल कार्रवाई की जाए। बताया जा रहा है कि पिछले 2 महीने के दौरान बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी को काफी शिकायतें मिली थी कि जनपद में काफी सारे स्कूल बिना मान्यता के चल रहे हैं। जिसके बाद ऐश्वर्या लक्ष्मी एक्शन मोड में आई और बुधवार को ताबड़तोड़ कार्रवाई की।

अभी बार होगा मुकदमा दर्ज
बुधवार की सुबह ऐश्वर्या लक्ष्मी अपनी टीम के साथ जिले का जायजा लेने निकली और इस दौरान 16 स्कूल अवैध पाए गए, जो बिना मान्यता प्राप्त की चल रहे थे। बीएसए ने तत्काल प्रभाव से इन 16 स्कूलों को बंद कर दिया है और चेतावनी दी है कि अगर दोबारा से स्कूल खोले जाएंगे तो उन पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। इनमें से 10 स्कूल नोएडा, एक स्कूल दनकौर, दो स्कूल दादरी और तीन स्कूल जीवन में बंद किए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.