12वीं तक के सारे स्कूल बंद, बेतहाशा बारिश ने किया बेहाल

बुलंदशहर से बड़ी खबर : 12वीं तक के सारे स्कूल बंद, बेतहाशा बारिश ने किया बेहाल

12वीं तक के सारे स्कूल बंद, बेतहाशा बारिश ने किया बेहाल

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Bulandshahr News : बुलंदशहर से बड़ी खबर आ रही है। जिला प्रशासन ने 12वीं तक के सारे स्कूलों को बंद कर दिया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीके शर्मा की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि अतिवृष्टि के कारण यह फैसला लिया गया है। बच्चों की सुरक्षा और ऐहतियात को ध्यान में रखते हुए सभी बोर्ड से सम्बद्ध कक्षा एक से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को 2 दिन बंद रखा जाएगा। बीएसए ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को स्कूल बंद रहेंगे। बुधवार से नियमित समय पर स्कूलों को खोला जाएगा।

दो दिनों से पड़ रही बारिश ने सारी व्यवस्थाएं ध्वस्त कीं
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पिछले 2 दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। पश्चिम उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों और पूरे दिल्ली-एनसीआर में लगातार बारिश पड़ रही है। दो दिनों से तो सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए हैं। ऐसे में सड़कों पर जलभराव हो गया है। कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल है। इन सारी बातों को ध्यान में रखते हुए बुलंदशहर जिला प्रशासन ने अगले दो दिनों तक सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीके शर्मा ने बताया कि अतिवृष्टि के कारण कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। उच्च शिक्षण संस्थाओं पर यह आदेश लागू नहीं होगा। छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। मौसम विभाग ने अभी अगले दो दिन ऐसे ही हालात बरकरार रहने का पूर्वानुमान दिया है। आपको बता दें कि लगातार हो रही बारिश के कारण हादसे हो रहे हैं। बाजार बंद हैं। सरकारी दफ्तरों पर भी भीड़ नहीं है।

जिले में फसलों को हुआ भारी नुकसान
बुलंदशहर में लगातार पड़ रही बारिश से धान की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक हजारों हेक्टेयर धान की फसल गिर गई है। आपको बता दें कि इस वक्त खेतों में पकी हुई धान की फसल खड़ी है। जिसकी किसान कटाई कर रहे थे। पिछले दो दिनों से हुई झमाझम बारिश ने फसल को पूरी तरह से भाग कर दिया है। पिछले महीने में भी एक सप्ताह मौसम खराब रहा था। उससे भारी नुकसान हुआ था। किसानों का कहना है कि पिछली बारिश के बावजूद जो थोड़ी बहुत फसल बची थी, वह इस बारिश ने पूरी तरह बर्बाद कर दी है। अकेले बुलंदशहर में ही किसानों को अरबों रुपए का नुकसान होने की संभावना है। जिला प्रशासन का कहना है कि हालात सामान्य होने के बाद सर्वे करवाया जाएगा। किसानों को हुए नुकसान की जानकारी शासन को दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.