सीबीआइ आनंद गिरि को हरिद्वार आश्रम लेकर गई थी, वहां से लेकर वापस पहुंची प्रयागराज

महंत नरेंद्र गिरी मौत का मामला : सीबीआइ आनंद गिरि को हरिद्वार आश्रम लेकर गई थी, वहां से लेकर वापस पहुंची प्रयागराज

सीबीआइ आनंद गिरि को हरिद्वार आश्रम लेकर गई थी, वहां से लेकर वापस पहुंची प्रयागराज

Google Image | आनंद गिरि

प्रयागराज : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मृत्यु की जांच कर रही सीबीआइ की टीम आनंद गिरी को लेकर हरिद्वार से वापस प्रयागराज पहुंची। मंगलवार से 7 दिन की रिमांड मिलने के बाद सीबीआइ की टीम ने बुधवार की दोपहर आनंद गिरि को प्रयागराज से हरिद्वार उनके आश्रम ले गई थी। वह पर पूंछताछ और पड़ताल के 24 घंटे बाद सीबीआइ एक बार फिर आनंद गिरि को लेकर वापस प्रयागराज के पुलिस लाइन पहुंच चुकी है। सीबीआई ने आनंद गिरि का लैपटॉप व आईफोन अपने कब्जे में ले लिया है। यहां पर पुलिस लाइन के गेस्ट हाउस में आनंद गिरि से सीबीआइ की टीम फिर से पूछताछ शुरू करेगी।

श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के महंत नरेंद्र गिरि केस में सीबीआइ की टीम आनंद गिरि से आगे की पूछताछ करेगी। वहीं आनंद गिरि के साथ इस मामले के दूसरे आरोपी लेटे हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी रहे आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी से सीबीआइ की एक टीम लगातार पुलिस लाइन में पूछताछ कर रही है। अब हरिद्वार से लौटने के बाद एक बार फिर सीबीआइ आनंद गिरि के साथ ही आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को आमने-सामने बैठाकर उनसे पूंछताछ कर सकती है।

देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट से उड़ान के बाद CBI की टीम आनंद गिरि को लेकर बमरौली एयरपोर्ट प्रयागराज पहुंची। आनंद गिरि से एयरपोर्ट से बाहर सवाल पूछा गया तो उस दौरान वे सीबीआइ की जांच से काफी संतुष्ट दिख रहे थे। यही नहीं आनंद गिरी ने एयरपोर्ट से बाहर निकलते समय 'बजरंग बली की जय' बोला और कहा आगे जो भी होगा अच्छा होगा। आनंद गिरि ने जीत का निशान दिखाते हुए खुद की जीत का भरोसा जताया।

महंत नरेंद्र गिरि मृत्यु से जुड़े मामले में छानबीन करने के लिए बीते दिन सीबीआइ की टीम आनंद गिरि के साथ हरिद्वार स्थित उनके आश्रम श्यामपुर कांगड़ी पहुंची थी। वहां आनंद गिरि ने मीडिया को देखते ही कहा कि परेशान होने की जरूरत नहीं है। सीबीआइ जांच में सच्चाई सब सामने आ जाएगी‌। सीबीआइ ने वहां आश्रम से आनंद गिरि का iphone और laptop (लैपटॉप) डायरी अपने कब्जे में ले लिया है। इसके साथ ही वहां पर आनंद गिरि को जानने वाले कई अन्य लोगों से टीम ने रात भर पूंछताछ की। सीबीआइ अब आगे की पूछताछ फिर से प्रयागराज में करेगी।

महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु के मामले में अभी तक सीबीआइ टीम की विवेचना हत्या और आत्महत्या के बिंदु पर हो रही है। महंत ने सुसाइड नोट में खुद को परेशान करने का आरोप आनंद गिरि आद्या प्रसाद तिवारी और उसके बेटे संदीप पर लगाया है। इस आधार पर शुरुआती जांच आत्महत्या के एंगल पर ही शुरू हुई, जिसकी कड़ी से कड़ी जोड़ी जा रही है। अब सीबीआइ का फोकस आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में गिरफ्तार आनंद गिरि के पास मौजूद उन सभी साक्ष्यों को जुटाने पर है। जिसके तार खुदकुशी से जुड़े हुए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.