महंत नरेंद्र गिरी की मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने के लिए सीबीआई ने बड़ा प्लान बनाया, 100 लोगों की लिस्ट तैयार की

प्रयागराज : महंत नरेंद्र गिरी की मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने के लिए सीबीआई ने बड़ा प्लान बनाया, 100 लोगों की लिस्ट तैयार की

महंत नरेंद्र गिरी की मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने के लिए सीबीआई ने बड़ा प्लान बनाया, 100 लोगों की लिस्ट तैयार की

Google Image | आनंद गिरि

Prayagraj : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के महंत नरेंद्र गिरि की मर्डर मिस्ट्री की गुत्थी सुलझाने में जुटी CBI ने सौ से अधिक लोगों की एक सूची तैयार की है। इसमें अल्लापुर स्थित श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में रह रहे लोगों के अलावा महंत नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि के करीबियों के भी नाम शामिल हैं। अब तक की पूछताछ में सीबीआइ की टीम को कुछ संदिग्ध नंबर मिले हैं इनकी पड़ताल के लिए टीम जुटी है। इन नंबरों को सर्विलांस पर डाला गया है।

प्रयागराज पुलिस ने अपनी तीन दिनों की जांच में जो रिपोर्ट तैयार कर सीबीआइ को सौंपी है। उसके आधार पर उन सभी लोगों के नाम भी पूछताछ के लिए सूची में डाले गए हैं। लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप के मोबाइल की कॉल डिटेल और मठ के साधु-संतों तथा सेवादारों से पूछताछ के बाद सीबीआइ ने इन नामों को छांटा है। इसमें आद्या तिवारी उनके बेटे संदीप के करीबियों और उनके मोबाइल फोन से मिले संदिग्ध नंबर वालों को भी पूंछताछ के लिए सूची में शामिल किया गया है। सीबीआइ अधिकारियों की एक टीम इस सूची के आधार पर लोगों से पूछताछ में जुटी है।

हालांकि इनमें से कुछ लोगों से सीबीआइ का संपर्क नहीं हो पा रहा है। सीबीआइ की सूची में एक पूर्व मंत्री और दलों से जुड़े कई अन्य नेताओं के अलावा पुलिस अधिकारियों आदि के नाम है। इसमें कई ऐसे लोगों के नाम हैं जो कि दूसरे शहरों में रहते हैं।सीबीआइ की टीम अब उनसे संपर्क कर बुलाने की कोशिश कर रही है। कुछ संदिग्ध फोन नंबरों को सर्विलांस पर भी डाला गया है। इनके बारे में सीबीआइ की टीम गोपनीय तौर पर जानकारी इकट्ठा कर रही है। इनकी पुरानी और नई लोकेशन की भी पड़ताल हो रही है। इसमें प्रयागराज के कुछ बिल्डर और प्रापर्टी डीलरों के नाम भी है। श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के पास फ्लैट बनवाने वालों से भी पूंछताछ की तैयारी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.