मुख्यमंत्री योगी का बड़ा आदेश- ‘यूपी में हर शनिवार-रविवार को लगेगा वीकेंड लॉकडाउन’

BIG NEWS : मुख्यमंत्री योगी का बड़ा आदेश- ‘यूपी में हर शनिवार-रविवार को लगेगा वीकेंड लॉकडाउन’

मुख्यमंत्री योगी का बड़ा आदेश- ‘यूपी में हर शनिवार-रविवार को लगेगा वीकेंड लॉकडाउन’

Google Image | Yogi Adityanath

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है
  • अब पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार दोनों दिन संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा
  • लॉकडाउन शुक्रवार रात 8:00 बजे से लागू होगा और सोमवार सुबह 7:00 बजे तक जारी रहेगा
  • इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही छूट मिलेगी
  • इसके अलावा सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू पहले की तरह लागू रहेगा
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है। अब पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार दोनों दिन संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। मंगलवार को टीम-11 और दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई घंटे चली मैराथन मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया। बैठक में माना गया कि कोरोना को हराने के लिए सबसे जरूरी इस वायरस की चेन तोड़ना है। ताकि नए संक्रमित न मिलें। साथ ही पहले से पीड़ित सभी मरीजों का इलाज सफलतापूर्वक किया जा सके।

यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह विभाग अवनीश कुमार अवस्थी ने इस बारे में बताया कि राज्य में शनिवार और रविवार को सप्ताहांत लॉकडाउन लागू किया जाएगा। लॉकडाउन शुक्रवार रात 8:00 बजे से लागू होगा और सोमवार सुबह 7:00 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही छूट मिलेगी। इसके अलावा सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू पहले की तरह लागू रहेगा। बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी आई है। अप्रैल के 2 हफ्ते में ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या कई गुना बढ़ोत्तरी हुई है। राजधानी लखनऊ का सबसे बुरा हाल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं संक्रमित हैं। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत दर्जनों अफसर और कई दर्जन कर्मचारी संक्रमित मिले हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक दिन पहले सोमवार को ही यूपी के 5 बड़े शहरों लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर और प्रयागराज में एक हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था। साथ ही पूरे राज्य में 2 हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाने पर विचार करने के लिए कहा था। 

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 की रोकथाम के लिए बनी टीम-11 के सदस्यों के साथ महत्वपूर्ण मीटिंग की। इसमें यह फैसला लिया गया कि कोरोना वायरस को हराने के लिए सबसे अहम यह है कि इसके नए मरीज ना मिलें। इसलिए वायरस की चेन तोड़नी होगी। इसके लिए संपूर्ण लॉकडाउन के बजाय मुख्यमंत्री योगी ने वीकेंड लॉकडाउन को प्राथमिकता दी और पूरे प्रदेश में हर शनिवार-रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लागू कराने का आदेश दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.