बच्चों को पसंद आई पुलिस अंकल की कॉमिक बुक, नागरिकों को बताई डायल 112 की सेवाएं

उत्तर प्रदेश : बच्चों को पसंद आई पुलिस अंकल की कॉमिक बुक, नागरिकों को बताई डायल 112 की सेवाएं

बच्चों को पसंद आई पुलिस अंकल की कॉमिक बुक, नागरिकों को बताई डायल 112 की सेवाएं

Tricity Today | बच्चों को पसंद आई पुलिस अंकल की कॉमिक बुक

  • - लखनऊ मुख्यालय की टीम ने नागरिकों को बताई 112 की सेवाएं 
  • - बच्चों को खूब भायी पुलिस अंकल की कॉमिक बुक 
     
Uttar Pradesh : यूपी-112 के तीन दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का शुक्रवार को समापन हुआ। शुक्रवार को लखनऊ मुख्यालय से आई टीम ने गजरौला, पूरनपुर, खमरिया पट्टी और शेर कलां आदि क्षेत्रों में व्यापारियों सहित आम जनमानस को 112 की सेवाओं से परिचित कराया। टीम ने एलईडी वैन पर 112 के सेवाओं की लघु फिल्मों के माध्यम से बताया कि सेवाओं का लाभ कैसे लिया जा सकता है। 

बच्चों को खूब भायीं पुलिस अंकल की कॉमिक बुक 
जागरूकता अभियान के दौरान बच्चों बच्चों को 112 की तरफ से बनवायी गयी कॉमिक बुक भेंट की गयी। कॉमिक बुक में कार्टून के माध्यम से बताया गया है कि पुलिस की सहायता कब-कब ली जा सकती है। कॉमिक बुक में बताया गया है कि अगर 112 पर किसी कारण से कॉल नहीं मिल रही है तो व्हाट्सअप, ट्वीटर और फेसबुक के माध्यम से भी नागरिक अपनी समस्या बता सकते हैं। 

क्षेत्रीय भाषाओं में भी होता है संवाद 
नागरिकों खास कर ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों को 112 की सेवा लेने में किसी तरह संवाद सम्बन्धी समस्या न आए इस बात को ध्यान में रखते हुए मुख्यालय में बैठने वाली संवाद अधिकारी क्षेत्रीय भाषा में भी संवाद करने में पारंगत हैं। मुख्यालय में बैठने वाली संवाद अधिकारी खड़ी बोली के अलावा ब्रज, भोजपुरी और बुंदेली आदि भाषाओं में नागरिकों से संवाद करने में सक्षम है। ताकि नागरिक अपनी समस्या बताने में सहज महसूस कर सकें। 

यह अधिकारी मौजूद रहे
इस मौके पर यूपी-112 मुख्यालय से अपर पुलिस अधीक्षक मोहिनी पाठक, क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र विक्रम, यूपी 112 मीडिया सेल प्रभारी करुणा शंकर सिंह, आरक्षी विपिन शुक्ल, रजत चौहान और नितेश कुमार मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.