आपके मोबाइल से बच्चे खेलते हैं गेम तो हो जाएं सावधान, मामला लाखों रुपए का है

Agra : आपके मोबाइल से बच्चे खेलते हैं गेम तो हो जाएं सावधान, मामला लाखों रुपए का है

आपके मोबाइल से बच्चे खेलते हैं गेम तो हो जाएं सावधान, मामला लाखों रुपए का है

Google Image | Symbolic Image

आपके मोबाइल से बच्चे खेलते हैं गेम तो हो जाएं सावधान, मामला लाखों रुपए का है Agra : बच्चे का फोन में गेम खेलना रिटायर पिता को भारी पड़ गया। आगरा के खंदौली में बेटे के गेम खेलने की लत की वजह से सेवानिवृत्त फौजी के खाते से 39 लाख रुपये कट गए। मोबाइल पर रुपये कटने का मैसेज आया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद उन्होंने रेंज साइबर थाने में मामले की शिकायत की। वहीं साइबर टीम ने गेम प्रोवाइडर कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


यह खाता क्रॉफ्टन कंपनी
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पहले रकम पेटीएम से कोडा पेमेंट में गई। इसके बाद सिंगापुर की बैंक के खाते में चली गई। यह खाता क्रॉफ्टन कंपनी का है। कंपनी बैटल ग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के नाम से ऑनलाइन गेम खिलाती है। यह गेम पिछले कुछ महीने पहले भारत में काफी प्रचलित हुआ था। गेम में हथियार और अन्य सुविधाएं भुगतान करके ली जा सकती है।

 भुगतान आपरेशन आटो मोड पर
सेवानिवृत्त फौजी का बेटा गेम खेलता था। उसने गेम खेलने के लिए भुगतान कर दिया। इसके लिए भुगतान का आपरेशन आटो मोड पर कर दिया। रिटायर फौजी का बेटा गेम खेलता रहा और आटो मोड पर भुगतान होने के कारण एकाउंट से रुपये कटते गए। इसका पता काफी समय बाद हुआ। बेटे की वजह से खाते से 39 लाख रुपये निकल गए। 


पुलिस जांच में जुटी
साइबर रेंज थाना के प्रभारी निरीक्षक आकाश सिंह के मुताबिक, सेवानिवृत्त फौजी की तहरीर पर क्रॉफ्टन कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.