कहा- हर जरूरतमंद तक पहुंचे बेहतरीन चिकित्सा सुविधा, मिले भरपूर मदद

गोरखपुर में सीएम योगी ने सुनीं 300 लोगों की फरियाद : कहा- हर जरूरतमंद तक पहुंचे बेहतरीन चिकित्सा सुविधा, मिले भरपूर मदद

कहा- हर जरूरतमंद तक पहुंचे बेहतरीन चिकित्सा सुविधा, मिले भरपूर मदद

Tricity Today | सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं।

Gorakhpur News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर हैं। सीएम योगी ने शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं। सीएम योगी ने अधिकारियों को हर जरूरतमंद तक बेहतरीन चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर जरूरतमंद को इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से भरपूर मदद दी जाएगी।

300 लोगों की समस्याएं सुनीं
सीएम योगी ने जनता दर्शन में करीब 300 लोगों की समस्याएं सुनीं और समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण और संतुष्टिपरक समाधान के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के बाहर कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक मुख्यमंत्री खुद पहुंचे और बड़े इत्मीनान से उनकी बात सुनीं। उसके बाद उनके प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित किया।

आयुष्मान हेल्थ कार्ड बनाने के दिए निर्देश
उन्होंने सभी पात्रों का आयुष्मान हेल्थ कार्ड बनाने और किसी के पास यह कार्ड न होने पर, बड़े संस्थानों में उसके इलाज के लिए इस्टीमेट बनाकर शासन को भेजने की हिदायत दी है। जनता दर्शन में पहुंची एक महिला ने मुख्यमंत्री को अपनी बिटिया के गंभीर रूप से बीमार होने की जानकारी दी। इस पर सीएम योगी ने उससे आयुष्मान कार्ड के बारे में पूछा। महिला ने बताया कि आयुष्मान कार्ड नहीं बना है। मुख्यमंत्री ने मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि सबसे पहले महिला की बिटिया को लखनऊ के एसजीपीजीआई या केजीएमयू में भर्ती कराकर तुरंत इलाज शुरू कराया जाए। 

पुलिस व राजस्व से जुड़ी शिकायतें भी सुनी
जनता दर्शन में पुलिस व राजस्व से जुड़ी शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी जिले स्तर पर ही समस्या का समाधान सुनिश्चित करें। जनसमस्याओं के निस्तारण में हीलाहवाली अक्षम्य होगी। हर व्यक्ति की समस्या का पूरी प्रतिबद्धता और पारदर्शिता से न्यायोचित समाधान शासन-प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता होती है। इसमें किसी ने भी लापरवाही की तो उसे दंड का भागी बनना पड़ेगा। इसलिए अधिकारी संवेदनशीलता से लोगों की समस्याओं को सुनें और गुणवत्तापूर्ण, त्वरित समाधान सुनिश्चित करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.