सीएम योगी ने सीतापुर को दिए 116 करोड़ रुपए, 2 लाख से अधिक परिवारों को आशियाना मिला

बड़ी खबर : सीएम योगी ने सीतापुर को दिए 116 करोड़ रुपए, 2 लाख से अधिक परिवारों को आशियाना मिला

सीएम योगी ने सीतापुर को दिए 116 करोड़ रुपए, 2 लाख से अधिक परिवारों को आशियाना मिला

Tricity Today | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Uttar Pradesh News : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सोमवार को सीतापुर (Sitapur) पहुंचे। इस दौरान लहरपुर तहसील के सूरजकुंड मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। योगी ने 116 करोड़ रुपए से अधिक लागत की 83 परियोजनाओं का लोकार्पण कर जिले के लोग को सौगात दी। सीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने भ्रष्टाचार, अपराध और अपराधियों के नियंत्रण के लिए जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनाई है।

काशी विश्वनाथधाम का विकास
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विकास और आस्था को सम्मान देने के विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं। भक्तों की भावनाओं के अनुरूप अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है। काशी विश्वनाथ धाम का विकास कर इसे भव्य स्वरूप दिया जा चुका है। वर्तमान राज्य सरकार ने सीतापुर के कामेश्वरनाथ धाम और नैमिषारण्य तीर्थ का विकास कराया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सीतापुर में 02 लाख से अधिक परिवारों को आवास उपलब्ध कराया गया है। साथ ही 7 लाख से अधिक परिवारों को एक-एक शौचालय भी उपलब्ध कराया गया है।

सीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कि कहा राज्य सरकार किसानों की पूरी मदद करने के लिए तत्पर है। राज्य सरकार द्वारा गन्ना किसानों के गन्ने के मूल्य का भुगतान समय से सुनिश्चित कराने के साथ ही सभी फसलों का उचित दाम किसानों को दिए जाने के लिए कार्य किए जा रहे हैं। पिछले साढ़े चार वर्षों में लगभग डेढ़ लाख करोड़ रुपए के गन्ना मूल्य का भुगतान किसानों को कराया गया है।

डबल इंजन की सरकार
योगी आदित्यनाथ ने बताया कि पहले उत्तर प्रदेश के समक्ष पहचान का संकट था। लेकिन, डबल इंजन की सरकार के प्रयासों के चलते विकास के नित नए आयाम हासिल करने में प्रदेश सफल हो सका है। बिना भेदभाव पात्रों को सरकारी नौकरी मिल रही है। अब तक प्रदेश के लगभग 05 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां उपलब्ध करायी जा चुकी हैं। अभी कुछ और युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। 

स्मार्ट फोन और टैबलेट का वितरण
मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य सरकार द्वारा युवाओं को सहूलियत देने के उदद्देश्य से स्मार्ट फोन और टैबलेट का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। इससे न केवल युवाओं की शिक्षा का मार्ग आसान होगा बल्कि उन्हें तकनीकी रूप से सक्षम होकर नए कौशल सीखने तथा प्रतियोगी परीक्षाओं की ऑनलाइन तैयारी में सहयोग मिलेगा। 

महिलाओं की सुरक्षा के प्रति विशेष ध्यान
उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश को परिवार मानते हुये सभी क्षेत्रों में बिना किसी भी भेदभाव के विकास किये जा रहे हैं। राज्य सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति विशेष ध्यान दिया है, जिसके चलते आज उत्तर प्रदेश की बेटियां बेझिझक अपने-अपने स्कूल, कॉलेज में शिक्षा प्राप्त कर रही हैं। बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं जनता को उपलब्ध कराने के साथ-साथ प्रदेश सरकार बेहतर कानून व्यवस्था की स्थापना करने में सफल रही है। महिलाओं की सुरक्षा एवं सम्मान के लिये भी अनेक योजनाएं संचालित की गयी हैं। कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय आवासन और शहरी कार्य राज्य मंत्री कौशल किशोर, प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मंत्री जितिन प्रसाद, सहित अन्य पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित रहें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.